पटना

पटना में कोरोना मरीजों की संख्या 1000 पार, 10 दिन में 50 से 563 हुए एक्टिव केस

Smart News Team, Last updated: 04/07/2020 11:16 AM IST
  • पटना जिले में शुक्रवार को 78 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इस तरह संक्रमितों का आंकड़ा एक हजार के पार यानी 1016 पहुंच गया है।
पटना में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं।

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलते ही जा रहा है। पनटा में कोरोना के मरीजों की संख्या जिस गति से बढ़ रही है वह काफी डराने वाली है। पटना जिले में शुक्रवार को 78 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इस तरह संक्रमितों का आंकड़ा एक हजार के पार यानी 1016 पहुंच गया है। पटना जिले में कोरोना के कुल मामलों में एक्टिव मरीजों की संख्या 563 है, जबकि 442 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। वहीं, अब तक कुल 11 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

चार दिनों में एक्टिव मरीजों की संख्या 560 पार

अनलॉक के दौरान पिछले दो दिनों में संक्रमितों की संख्या स्वस्थ मरीजों की तुलना में तेजी से बढ़ी है। पिछले चार दिनों में 325 से अधिक संक्रमित पटना जिले में मिले हैं। पटना जिले में 10 दिन पहले जहां एक्टिव केस की संख्या घटकर 50 से नीचे पहुंच गई थी। वहीं पिछले तीन-चार दिनों में यह आंकड़ा 563 पर पहुंच गया है।

सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी ने कहा कि पटना जिले में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है। इस कारण जहां स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 44.3 हो गया है। वहीं, एक्टिव केसों का प्रतिशत 55.4 हो गया है।

तेजी से फैल रहा संक्रमण

 कोरोना संक्रमण अब स्वास्थ्यकर्मियों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में भी तेजी से फैलता जा रहा है। मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के डॉक्टरों के बाद शुक्रवार को गर्दनीबाग अस्पताल और स्टेट हेल्थ सोसाइटी के अधिकारियों में भी संक्रमण फैल गया। दानापुर अनुमंडलीय अस्पताल और दनियावां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित मिले। दानापुर में सात और दनियावां में आठ कर्मियों की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई। गर्दनीबाग अस्पताल के दो पारा मेडिकल कर्मियों के संक्रमित मिलने के बाद अस्पताल के सभी चिकित्सकों और कर्मियों की कोरोना जांच कराने की मांग उपाधीक्षक ने सिविल सर्जन से की है। राज्य स्वास्थ्य समिति के दो अधिकारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा पटना एम्स का एक पीजी डॉक्टर भी संक्रमित मिला है।

कहां कितने मरीज मिले

पटना में शुक्रवार को सबसे अधिक नौबतपुर में 19, दानापुर में 10, दानियावां में आठ, एसकेपुरी में चार, कंकड़बाग में एक, कुम्हरार में एक, फुलवारीशरीफ में दो, पटना सिटी में पांच, नकटा दियारा में एक, पुनपुन में एक तथा बख्तियापुर में एक कोरोना संक्रमित मिला है।

अन्य खबरें