पटना न्यूज: आज से PMCH और RMRI अस्पताल में कोरोना की जांच नहीं, जानें वजह

Smart News Team, Last updated: Fri, 3rd Jul 2020, 1:49 PM IST
  • बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में कोरोना सैंपल की जांच आज यानी शुक्रवार से अगले चार दिनों तक बंद रहेगी।
पीएमसीएच में आज से कोरोना की जांच नहीं।

बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में कोरोना सैंपल की जांच आज यानी शुक्रवार से अगले चार दिनों तक बंद रहेगी। पीएमसीएच में माइक्रोबायोलॉजी विभाग की लैब सैनिटाइजेशन के लिए बंद रखी जाएगी। वहीं, आरएमआरआई में भी शुक्रवार और शनिवार को जांच नहीं होगा।

आरएमआरआई डायरेक्टर डॉ. पी दास ने कहा, दो कैंटीन कर्मी और एक लैब कर्मचारी के संक्रमित पाए जाने पर संस्थान में दो दिनों तक जांच बंद रखने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान लैब में दवा का छिड़काव कराया जाएगा।

पटना में रविवार को 22 कोरोना पॉजिटिव केस, मरीजों में PMCH के 7 डॉक्टर भी

वहीं, पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के एक पीजी डॉक्टर के संक्रमित पाए जाने के बाद अन्य डॉक्टरों की मांग पर प्राचार्य डॉ. बीपी चौधरी ने यह निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि आईसीएमआर की गाइडलाइन के अनुसार लैब में सैनेटाइजेशन का कार्य किया जाएगा। इसके बाद फिर जांच शुरू होगी।

बता दें कि विभाग का एक पीजी डॉक्टर बुधवार को कोरोना संक्रमित पाया गया था। वह डॉक्टर अन्य साथी डॉक्टरों व कर्मियों के साथ पिछले सात दिनों से लगातार कार्य कर रहा था। इतना ही नहीं, उन्हीं के साथ उठना-बैठना और खाना-पीना भी करता था। इससे अन्य डॉक्टरों को भी संक्रमण का भय सताने लगा है। लैब बंद होने के दौरान डॉक्टर आइसोलेशन में ही रहेंगे।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें