पटना के 5 बड़े प्राइवेट हॉस्पिटलों पर हो सकती है सख्त कार्रवाई, डीएम की चेतावनी

Smart News Team, Last updated: 24/07/2020 09:18 PM IST
  • पटना में पांच बड़े प्राइवेट अस्पतालों को डीएम ने कार्रवाई की चेतावनी दी है. ये कार्रवाई आपदा अधिनियम के तहत की जा सकती है.
पटना के 5 बड़े प्राइवेट हॉस्पिटलों पर हो सकती है सख्त कार्रवाई, डीएम की चेतावनी

पटना में कोरोना के संक्रमित केसों में तेजी आने से सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों को भी कोविड वॉर्ड बनाने के लिए कहा गया है. हालांकि अभी सभी अस्पतालों ने ऐसा नहीं किया है. ऐसे में 5 बड़े प्राइवेट अस्पतालों को चेतावनी दी गई है. अस्पतालों से 24 घंटे में जवाब मांगा गया है.

पटना में फिर फूटा कोरोना बम, 553 नए पॉजिटिव केस, संक्रमित 5 हजार पार, 40 मौत

दरअसल पटना के 5 बड़े हॉस्पिटलों में कोरोना के मरीजों के उपचार के लिए आइसोलेशन वार्ड नहीं बनाए गए थे और ना ही ये प्रशासन को सहयोग कर रहे थे. डीएम ने उन पांचों हॉस्पिटल के संचालकों को नोटिस जारी करते हुए कहा है कि क्यों नहीं आपदा अधिनियम के तहत आप लोगों पर कार्रवाई की जाए. इस चेतावनी पर डीएम ने अस्पताल संचालकों से 24 घंटे में जवाब मांगा है.

HC का नीतीश सरकार से सवाल- दूसरे जिलों से पटना क्यों भेजे जा रहे कोरोना मरीज

बता दें कि कुछ अस्पतालों का कहना है कि उनके पास स्टाफ की कमी है. कई अस्पतालों ने कहा है कि कुछ स्टाफ वेतन को लेकर हड़ताल पर है तो कुछ स्टाफ अन्य मांगों के कारण काम बंद किए हुए है. वहीं कई डॉक्टरों और अन्य स्टाफ के लिए ये भी कहा जा रहा है कि काम ना करने के लिए वे बीमारी का बहाना बनाकर छुट्टी पर हैं.

पटना में एमएलसी मनोरमा देवी के पति समेत आठ की मौत, 306 नए कोरोना संक्रमित मिले

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमित मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं. शुक्रवार को जांच के बाद पटना में 553 नए कोरोना के मामले आए. पिछले 24 घंटों में 13 मौतें हुई हैं. पटना में मौत का कुल आंकड़ा 40 पहुंच गया है. पटना में अब कुल संक्रमितों की संख्या 5281 पहुंच गई है.

 

अन्य खबरें