पटना में लॉकडाउन के बावजूद नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 338 नए कोविड मरीज

Smart News Team, Last updated: 03/08/2020 09:44 PM IST
लॉकडाउन के बावजूद पटना में सोमवार को 338 नए कोरोना संक्रमित मिले. राज्य में करीब 2300 कोविड मरीजों की पहचान की गई.
पटना में सोमवार को 338 नए कोरोना मरीज मिले.

पटना में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना का कहर रुक नहीं रहा है. सोमवार को राजधानी में 338 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई. पटना में लभगभ 4 हजार एक्टिव केस हैं और कुल संक्रमित 8 हजार से अधिक हो गई है. वहीं पूरे बिहार में 2297 मरीज सामने आए हैं. 

राज्य में कोरोना के कारण मरने वाले की संख्या 350 के करीब पहुंच चुकी है. जिसमें कई बड़े डॉक्टर और नर्स भी कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं. राज्य में अभी तक 37 हजार कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं. 

सुशांत के पिता का खुलासा- बेटे को था खतरा, फरवरी में मुंबई पुलिस से मांगी थी मदद

बिहार में पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक संक्रमित पटना में मिले हैं. इसी के साथ 4 हजार से अधिक मरीज कोविड से लड़ने में कामयाब रहे हैं. शनिवार को पटना के डीएम कुमार रवि को भी कोरोना से संक्रमित पाया गया था. उन्हीं के साथ पटना कलेक्ट्रेट के 6 अधिकारी कोरोना से पीड़ित हैं.  

सुशांत राजपूत पटना FIR केस: कानूनी एक्सपर्ट की नजर में बिहार सही या मुंबई पुलिस

रविवार को राबड़ी देवी के आवास पर एक दर्जन कर्मचारी कोरोना से संक्रमित मिले हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार पटना में कोरोना का संक्रमण लोगों की लापरवाही के कारण फैला है जिससे हर दिन बड़ी संख्या में मरीज सामने आ रहे हैं. 

वन विभाग का 3 करोड़ पौधे लगाने का मिशन, मोबाइल वैन से होगी पौधों की होम डिलीवरी

जानकारी के लिए बता दें कि बिहार सरकार ने 16 अगस्त तक पूर्ण लॉकडाउन रखने का फैसला लिया है. वहीं केंद्र सरकार ने अनलॉक-3 की गाइडलाइंस जारी की है लेकिन पटना और बिहार के बाकी शहरों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण 16 अगस्त तक कोई छूट नहीं दी जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें