पटना

पटना में कोरोना को हराने की बड़ी तैयारी, दो दिनों में शुरू होंगे 4 कोविड अस्पताल

Smart News Team, Last updated: 27/07/2020 05:46 PM IST
  • अगले दो दिनों में चार बिल्डिंग को कोविड अस्पताल बना दिया जाएगा. इससे पहले कई प्राइवेट अस्पतालों को भी कोविड वॉर्ड बनाने के निर्देश दिए जा चुके हैं.
Corona Virus (File Pic)

पटना में तेजी से बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए सरकार ने आदेश दिया है कि अगले दो दिनों में चार बिल्डिंग को कोविड अस्पताल बना दिया जाए. इसमें होटल पाटलिपुत्र अशोक, सगुना मोड़ स्थिति एक मैरिज हॉल, रेलवे हॉस्पिटल और दानापुर मिलिट्री हॉस्पिटल को कोविड-19 अस्पताल बनाए जाने के लिए कहा गया है. प्रमंडलीय आयुक्त ने इस संबंध में संबंधित संस्थानों के प्रबंधकों को निर्देश दिया है.

पटना में 553 नए कोरोना मरीज, आईजीएमएस स्टोर अफसर की मौत, बिहार केस 41111

इससे पहले सरकार सभी प्राइवेट अस्पतालों को भी कोविड वॉर्ड बनाने के निर्देश दे चुकी है. पटना के सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में कोविड संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है. पटना में तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. इसलिए सभी अस्पतालों में इलाज के लिए कोविड वॉर्ड बनाया गया. साथ ही चार बिल्डिंग को भी कोरोना अस्पताल बनाया जा रहा है.

पटना में कोरोना से जंग की बड़ी तैयारी, 15 दिन में बनेगा 500 बेड का अस्पताल

बता दें कि पटना के 4 प्राइवेट अस्पतालों को डीएम ने चेतावनी भी दी थी क्योंकि इन अस्पतालों ने निर्देश आने के बाद भी कोविड वॉर्ड नहीं बनाया था. पटना में कई डॉक्टरों समेत स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोनावायरस की चपेट में आ गए हैं. ऐसे में अस्पतालों में स्टाफ की भी कमी हो रही है.

पटना में नहीं थम रहा कोरोना, रविवार को 616 नए पॉजिटिव, अब तक 41 मौत

आंकड़ों की बात करें तो पटना में सोमवार को 533 कोरोना संक्रमित मिले. पटना में कुल मामले 6 हजार 966 हो गए हैं जिनमें से लगभग 3 हजार केस एक्टिव हैं. वहीं पटना में 40 से ज्यादा मौत हो चुकी हैं. पटना में सिविल सर्जन का भी कोरोना के कारण निधन हो चुका है.

अन्य खबरें