पटना

शादी के दूसरे दिन दूल्हे की मौत से पटना में दहशत, विवाह में आए 111 को हुआ कोरोना

Smart News Team, Last updated: 30/06/2020 10:17 AM IST
  • सोमवार को पटना में एक शादी समारोह से जुड़े करीब 79 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल, पटना के पालीगंज के डीहपाली गांव में हुए शादी समारोह में शामिल हुए लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है।
पटना: शादी के अगले दिन ही दूल्हे की मौत से हड़कंप, विवाह में आए 111 लोग कोरोना पॉजिटिव

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना वायरस का कहर जारी है। हर दिन कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच पटना में शादियों के मौसम ने कोरोना की चेन को और भी ज्यादा मजबूत कर दिया है। सोमवार को पटना में एक शादी समारोह से जुड़े करीब 79 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल, पटना के पालीगंज के डीहपाली गांव में हुए शादी समारोह में शामिल हुए लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है।

इस शादी में दूल्हे की मौत फेरे लेने के दूसरे दिन ही हो गई थी। इस विवाह में शामिल हुए 369 लोगों की जांच में 79 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और इससे पहले 31 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इस तरह पालीगंज शादी मामले में अब तक कुल 111 लोगों को कोरोना हो चुका है।

पालीगंज शादी समारोह से जुड़े कोरोना वायरस संक्रमण के चेन ने पटना प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग को सकते में डाल दिया है। सोमवार को जिस तरह से एक दिन में एक ही शादी से जुड़े 79 लोगों का कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, वह अपने आप में राजधानी में रिकॉर्ड है। पालीगंज में एक तरह से देखा जाए तो कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा बढ़ता जा रहा है।

इस शादी से जुड़े मामले आने के बाद पालीगंज बाजार और आसपास के लोग भी खौफ में हैं। बता दें कि पालीगंज में यह शादी 15 जून को हुई थी और इसके एक दिन बाद ही यानी 17 जून को दूल्हे की मौत हो गई थी। हालांकि दूल्हे की कोरोना जांच नहीं हो पाई थी। उसके बाद बारातियों की जांच शुरू हुई, पहले चरण में नौ संक्रमित मिले।

22 जून को 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद चार चरणों में 369 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए, जिनमें 79 लोग संक्रमित पाए गए। सोमवार को मिले सभी संक्रमितों को बिहटा स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। नगर बाजार से सटे डीहपाली व खपुरा के अलावा बाबा बोरिंग रोड व मीठा कुआं मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया है।

पालीगंज शादी से निकले कोरोना ने मसौढ़ी तक अपने पांव फैला लिए हैं। इस शादी में मसौढ़ी के भगवानगंज का परिवार भी शामिल हुआ था, जिसके सात लोग कोरोना के मरीज बन चुके हैं। इस तरह से अगर पालीगंज शादी समारोह से जुड़े सभी कोरोना केस को मिला दिया जाए तो अब तक कुल 111 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

अन्य खबरें