हड़कंप: पटना में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट, 35 BMP जवान समेत 382 पॉजिटिव

Smart News Team, Last updated: 11/07/2020 08:48 AM IST
  • बिहार की राजधानी पटना में कोरोना वायरस का बड़ा विस्फोट हुआ है। शुक्रवार को मिले कोरोना वायरस मरीजों की संख्या ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।
Patna Coronavirus latest Updates 

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना वायरस का बड़ा विस्फोट हुआ है। शुक्रवार को मिले कोरोना वायरस मरीजों की संख्या ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पटना में शुक्रवार को 382 कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज मिले, जो एक दिन में अब तक का सबसे अधिक आंकड़ा है। सिविल सर्जन के मुताबिक, कोरोना के 382 मरीजों में आनंदपुर फायर ट्रेनिंग सेंटर के 23, अग्निशाम कर्मी और बीएमपी के 35 जवान भी शामिल हैं।

पटना के नर्सिंग होम में घिनौना कारनामा, नवजात को बेच बोला- मृत था सो फेंक दिया

दरअसल, यह संख्या एक दिन में राजधानी पटना में मिले सबसे ज्यादा संक्रमित मरीजों की है। इससे पहले एक दिन में 218 कोरोना संक्रमित जिले में मिले थे। अब जिले में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1888 हो गई है। वहीं, एम्स में भर्ती पटना सिटी के 58 वर्षीय व्यक्ति की मौत भी कोरोना से हो गई। पटना में मृतकों की कुल संख्या 20 हो गई है।

पटना में कोरोना योद्धाओं मसलन डॉक्टर से लेकर मेडिकल स्टाफ तक को कोविड-19 अपनी चपेट में ले रहा है। शुक्रवार को पीएमसीएच के मुख्य इमरजेंसी प्रभारी डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इस तरह से इन्हें मिलाकर पीएमसीएच के 17 डॉक्टर और 18 अन्य चिकित्साकर्मी और सहायक कर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

पटना में दिखा लॉकडाउन का असर, घरों में कैद हुए लोग, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

इसके अलावा, राजधानी में वीवीआईपी आवासों की सुरक्षा में लगे बीएमपी के 35 जवान भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा पटना सिटी में फिर 60 से ज्यादा लोगों को कोरोना हो गया है। उधर, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एम्स को कोविड-19 डेडीकेटेड अस्पताल बना दिया गया है। अब यहां कोरोना संक्रमितों को छोड़ कोई दूसरी बीमारी के मरीजों को नहीं देखा जाएगा।

अन्य खबरें