पटना: 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए निजी स्कूल और मैरिज हॉल का निरीक्षण

Smart News Team, Last updated: 29/07/2020 03:04 PM IST
  • पटना में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए निजी स्कूल और मैरिज हॉल का निरीक्षण किया जा रहा है. 
पटना: 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए जगह का निरीक्षण (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना में कोरोनावायरस के बढ़ते केसों को देखते हुए फैसला लिया गया है कि एक 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया जाएगा. हालांकि ये पटना के बाहर दानापुर में बनाया जाएगा. इसके लिए डीडीसी ने कई निजी स्कूलों और मैरेज हॉल का निरीक्षण किया है. निरीक्षण की रिपोर्ट डीएम और संबंधित विभाग को भेजी जाएगी. जिसके बाद जगह को चयनित किया जाएगा.

आइसोलेशन वार्ड के लिए मंगलवार को उप विकास आयुक्त रिची पाण्डेय और बीडीओ देवेंद्र कुमार ने खगौल रोड डीएवी पब्लिक स्कूल समेत कई निजी स्कूलों और मैरेज हॉलों का निरीक्षण किया. आइसोलेशन वार्ड के लिए हॉल, कमरा, शौचालय, पेयजल समेत अन्य सुविधाओं के बारे बारीकी से जानकारी ली गयी है.

एम्स और एनएमसीएच में छह की मौत, चार पटना के रहने वाले

वहीं कोरोना के तेजी से फैलने के कारण सरकारी समेत निजी अस्पतालों में भी मरीजों का इलाज किया जा रहा है. इसके अलावा पटना में चार बिल्डिंग जिनमें होटल और मैरिज हॉल शामिल हैं उन्हें कोरोना अस्पताल बना दिया गया है. निजी अस्पतालों में इलाज के लिए आने वाले खर्च को भी तय कर दिया गया है.

पटना के सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी को कोरोना, नौकर से संक्रमण फैलने का शक

बता दें कि पटना में कोरोना के मरीज लगातार आ रहे हैं. पटना में अभी तक आंकड़ा 7 हजार पार कर चुका है. इनमें से 3 हजार से ज्यादा केस एक्टिव हैं. दूसरे जिलों से भी इलाज के लिए लोगों को पटना भेजा जा रहा है. पटना के सभी सरकारी अस्पतालों का मौत का कुल आंकड़ा 50 के पास पहुंच गया है. सरकार लोगों के इलाज के लिए सभी मुमकिन कोशिश में जुट गई है.

अन्य खबरें