पटना

पटना में फूटा कोरोना का बम, एक दिन में सबसे ज्यादा 260 कोविड पॉजिटिव मरीज मिले

Smart News Team, Last updated: 07/07/2020 11:09 PM IST
  • बिहार की राजधानी पटना में कोरोना वायरस का तांडव जारी है। पटना में मंगलवार को कोरोना वायरस ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।
पटना में कोरोना का हाहाकार लगातार जारी है।

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना वायरस का तांडव जारी है। पटना में मंगलवार को कोरोना वायरस ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और बड़ा कोविड-19 विस्फोट देखने को मिला है। पटना में एक दिन में सर्वाधिक कोरोना वायरस के 260 पॉजिटिव केस मिले हैं। वहीं पूरे बिहार की बात करें तो दोपहर तक 385 कोरोना मरीज मिले थे और ये संख्या तब थी जब पटना के मरीजों की संख्या की गिनती 56 पर ही थी। जाहिर तौर पर पूरे बिहार का फिगर भी काफी बढ़ चुका होगा। दोपहर के बुलेटिन के हिसाब से बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 12525 हो गई थी।

हड़कंप: मुख्यमंत्री आवास में कोविड-19 की एंट्री, CM नीतीश की भतीजी को हुआ कोरोना

पटना में आज मिले 260 कोरोना संक्रमितों की बात करें तो इनमें सबसे अधिक मेडिकल हेल्थ वर्कर्स ही शामिल हैं जो स्वास्थ्य व्यवस्था के लिहाज से चिंता की बात है। पटना में आज मिले कुल कोरोना केसों में 35 एंबुलेंस चालक और उनके कर्मी हैं। इसके अलावा, 16 केस गुरु गोविंद सिंह अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारी हैं। पटना के 260 कोरोना संक्रमितों में एम्स में भर्ती 24, पीएमसीएच के चार संक्रमित शामिल है। 

आईजीआईएमएस लैब की जांच में 50 कोरोना पॉजिटिव 

इस 260 में आईजीआईएमएस से मिले पचास कोरोना संक्रमित मरीज भी शामिल हैं। सिविल सर्जन कार्यालय द्वारा यहां 650 सैंपल भेजे गए थे जिसमें विधानसभा, विधान परिषद, सीएम सचिवालय के स्टाफ, अधिकारी और कुछ विधायक और उनके परिवार के लोगों का सैंपल शामिल था। आईजीआईएमएस प्रशासन ने अभी तक किसी भी बड़े नाम के संक्रमित होने का खुलासा नहीं किया है।

राजधानी पटना में कोरोना का बड़ा विस्फोट, आज 62 लोग हुए कोविड-19 पॉजिटिव

इतना ही नहीं, मंगलवार को मिले कुल आंकड़ों में राज्य टीवी नियंत्रण इकाई के भी 12 कर्मी शामिल हैं। इसके अलावा पटना के हर इलाके से लोकसभा में सबसे ज्यादा पचासी लोग पटना सिटी से मिलने की बात कही जा रही है। बता दें कि इससे पहले दोपहर में जो आंकड़े जारी हुए थे, उसके मुताबिक पटना में कोरोना वायरस के 56 केस मिले थे। मगर शाम को जब सारा डेटा अपडेट हुआ तो यह मामला सीधे 260 पहुंच गया।

पटना जंक्शन के पास जमाल रोड पर OYO होटल में भीषण आग, सभी लोग सुरक्षित निकाले गए

अन्य खबरें