सावधान! पटना में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, 4 मरीजों की मौत, 95 नए पॉजिटिव

Smart News Team, Last updated: 02/07/2020 09:06 AM IST
  • पटना में जारी कोरोना कहर के बीच बुधवार को 95 संक्रमित मरीज मिले। इसके अलावा, बाढ़ निवासी महिला समेत चार लोगों की बुध‌वार को कोरोना से मौत हो गई।
बिहार की राजधानी पटना में बुधवार को कोरोना वायरस का बड़ा विस्फोट देखने को मिला।

बिहार की राजधानी पटना में बुधवार को कोरोना वायरस का बड़ा विस्फोट देखने को मिला। पटना में जारी कोरोना कहर के बीच बुधवार को 95 संक्रमित मरीज मिले। इसके अलावा, बाढ़ निवासी महिला समेत चार लोगों की बुध‌वार को कोरोना से मौत हो गई। एनएमसीएच में जहां तीन लोगों ने दम तोड़ा, वहीं पटना एम्स में एक की जान चली गई। कोरोना वायरस से दम तोड़ने वालों में मुजफ्फरपुर की गिरजा देवी (40), बाढ़ की शारदा देवी (70) व समस्तीपुर के स्टेशन रोड निवासी खलीलुर रहमान (80) हैं।

नोडल चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार सिन्हा ने कहा कि गिरजा देवी को महावीर कैंसर अस्पताल से यहां रेफर किया गया था। वह फेफड़े की कैंसर से पीड़ित थी। वहीं शारदा देवी बुधवार की देर रात दो बजे पीएमसीएच से यहां रेफर की गई थी। वह ब्लडप्रेशर से पीड़ित थी। वहीं, खलीलुर रहमान मंगलवार रात 10 बजे रेफर होकर यहां आया था। रहमान को एक बार स्ट्रोक भी आया था। इसके अलावा वह डायबिटिज व हाइपरटेंशन से भी पीड़ित था।

तीनों के शव स्थानीय प्रशासन के हवाले कर दिया गया है। इस तरह एनएमसीएच में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 18 हो गई है। उधर, पटना एम्स में बुधवार को दरभंगा के लहेरियासराय निवासी अधेड़ शंभू शर्मा (51) की बुधवार को कोरोना से मौत हो गई। एम्स के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि अधेड़ को 21 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डायबिटीज से पीड़ित व्यक्ति जांच में पॉजिटिव पाया गया था।

पटना सिटी के 63 समेत जिले में कुल 95 कोरोना संक्रमित बुधवार को मिले हैं। इनमें से 20 से ज्यादा खाजेकलां और बाकी सिटी के अलग-अलग इलाके के हैं। इसके अलावा पीएमसीएच के एक डॉक्टर समेत आइसोलेशन में भर्ती पांच मरीज संक्रमित मिले हैं। वहीं, बाढ़ निवासी से एक महिला की मौत भी कोरोना से हो गई है। इस तरह जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या जहां नौ हो गई, वहीं संक्रमितों का आंकड़ा भी 830 पर पहुंच गया है।

अन्य खबरें