राजद नेता राज किशोर यादव का कोरोना से निधन, लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी थे

Smart News Team, Last updated: 22/07/2020 09:48 PM IST
  • पटना एम्स में बुधवार को राजद नेता सह दानापुर के नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष राज किशोर यादव का कोरोना वायरस की वजह से निधन हो गया।
राजद नेता राज किशोर यादव की कोरोना वायरस से मौत।

बिहार में कोरोना वायरस से मौत का सिलसिला जारी है। पटना एम्स में बुधवार को राजद नेता सह दानापुर के नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष राज किशोर यादव का कोरोना वायरस की वजह से निधन हो गया। राजकिशोर यादव को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद नाजुक स्थिति में पटना एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आज अंतिम सांस ली।

बिहार में काल बनकर घूम रहा कोरोना, मंगलवार को एम्स में 4 तो NMCH में 5 की मौत

बताया जा रहा है कि राजद नेता राज किशोर यादव 17 जुलाई को इलाज के एम्स में एडमिट हुए थे। पटना एम्स के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने कहा कि राजद नेता काफी गंभीर अवस्था में ही एम्स में इलाज के लिए आए थे। स्थिति नाजुक बनी हुई थी, मगर बुधवार को उन्होंने दम तोड़ दिया।

राज किशोर यादव राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के काफी करीबी नेताओं में से एक माने जाते रहे हैं। राजकिशोर दानापुर नगर परिषद के कई बार चेयरमैन भी रह चुके थे। इसके अलावा, पिछले बिहार विधानसभा चुनाव में राजकिशोर यादव को दानापुर से अपना प्रत्याशी भी बनाया था। उनकी मौत पर राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव, जगदानंद सिंह समेत कई राजद नेताओं ने शोक जताया है।

दरभंगा के BJP MLC सुनील सिंह का पटना में हर्ट अटैक से निधन, कोरोना पॉजिटिव भी थे

गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले यानी मंगलवार को दरभंगा से बीजेपी के एमएलसी सुनील कुमार सिंह की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी। एम्स के कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार के मुताबिक, 66 साल के एमएलसी सुनील कुमार सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद (66) 13 जुलाई को पटना एम्स में भर्ती कराए गए थे। एमएलसी सुनील कुमार को डायबिटीज समेत कई बीमारियां थीं। वह वेंटिलेटर पर थे, मगर पूरी कोशिश के बाद उन्हें नहीं बचाया जा सका।

अन्य खबरें