पटना जंक्शन पर 15 दिनों से तैयार खड़ा कोविड केयर कोच, ये सुविधाएं उपलब्ध

Smart News Team, Last updated: Tue, 28th Jul 2020, 10:26 AM IST
  • पटना जंक्शन पर कोविड केयर कोच तैयार कर दिया गया है. ये पिछले 15 दिन से खड़ा है लेकिन डिमांड ना होने के कारण इस्तेमाल नहीं हो सका है. 
पटना जंक्शन पर 15 दिनों से खड़ा कोविड केयर कोच, ये सुविधाएं उपलब्ध

पटना जंक्शन पर कोविड केयर कोच तैयार करके खड़ा किया हुआ है. हालांकि 15 दिन से इसे इस्तेमाल नहीं किया जा सका है. इसमें सारी सुविधआएं होते हुए भी इसे मरिजों के लिए शुरू नहीं किया गया है. ये डिमांड के बाद शुरू किया जाएगा. पटना के अस्पतालों में मरीजों के लिए बेड ना होने पर मरीजों को इसमें शिफ्ट किया जाएगा.

पीएचसी में तेजी से होगी कोरोना संक्रमण की जांच, एंटीजन किट उपलब्ध

कोविड केयर कोच पटना जंक्शन पर खड़ा है. ये तब इस्तेमाल होगा जब राजधानी के अस्पतालों में कोरोना मरीजों के भर्ती करने के लिए बेड उपलब्ध नहीं हो पाएंगे. जंक्शन के निदेशक डॉ. नीलेश कुमार ने बताया कि रेलवे की ओर से कोविड कोच तैयार हैं. इन कोच में पानी, बिजली, सफाई, जरूरी उपकरण समेत सभी सुविधा बहाल कर दी गयी है.

पटना DM की चेतावनी बेअसर, कोरोना मरीजों को भर्ती नहीं कर रहे प्राइवेट अस्पताल

अभी तक मरीजों को रखने के लिए अब तक सरकार व प्रशासन की ओर से इनकी डिमांड नहीं की गई है. जब भी प्रशासन इनकी मांग करेगा ये कोच मरीजों को रखने के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे. पटना जंक्शन पर कोविड केयर कोच प्लेटफॉर्म संख्या पांच और छह पर रखे गए हैं. यहां तक कि मरीजों को आने के लिए करबिगहिया के पीआरएस बिल्डिंग से होते हुए रास्ता बनाया गया है. बिल्डिंग में ही कोविड कोच के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है.

पटना में कोरोना को हराने की बड़ी तैयारी, दो दिनों में शुरू होंगे 4 कोविड अस्पताल

हालांकि अभी भी पटना के कई अस्पतालों में अब कोरोना वार्ड में मरीजों को जगह नहीं मिल पा रही है. इसके लिए सरकार ने निजी अस्पतालों में भी कोविड वॉर्ड तैयार करवा लिए हैं. इसके अलावा कुछ होटल और अन्य बिल्डिंग को भी कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें