कोरोना: सिविल, पटना सिटी-दानापुर कोर्ट 3 दिन और बंद, वर्चुअल कोर्ट से सुनवाई

Smart News Team, Last updated: 07/07/2020 07:50 PM IST
  • पटना में एक वकील और एक अन्य कर्मचारी के कोरोना वायरस से पॉजिटिव होने की वजह से कोर्ट में अभी तीन दिन और फिजिकल न्यायिक कामकाज नहीं होगा।
पटना सिविल कोर्ट में तीन दिन फिर नहीं होगा फिजिकल न्यायिक कार्य।

पटना में एक वकील और एक अन्य कर्मचारी के कोरोना वायरस से पॉजिटिव होने की वजह से कोर्ट में अभी तीन दिन और फिजिकल न्यायिक कामकाज नहीं होगा। नए आदेश के मुताबिक, पटना सिविल कोर्ट, दानापुर और पटना सिटी कोर्ट में अगले तीन दिन तक फिजिकल न्यायिक कार्य बंद रहेगा। यहां न्यायिक पदाधिकारी घर से वर्चुअल कोर्ट करेंगे।

राजधानी पटना में कोरोना का बड़ा विस्फोट, आज 62 लोग हुए कोविड-19 पॉजिटिव

कोर्ट के आदेश की कॉपी हिन्दुस्तान स्मार्ट को मिली है। इस आदेश के मुताबिक, सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए पटना सिविल कोर्ट, दानापुर और पटना सिटी कोर्ट में अभी तीन दिन और फिजिकल न्यायिक कार्य नहीं होगा। यानी अगले तीन दिन के लिए कोर्ट परिसर फिजिकल तौर पर पूरी तरह से बंद रहेगा।

हड़कंप: मुख्यमंत्री आवास में कोविड-19 की एंट्री, CM नीतीश की भतीजी को हुआ कोरोना

बता दें कि वकील विजय भानू और एक कर्मचारी सुशील कुमार के कोरोना से संक्रमित होने की वजह से पटना सिविल कोर्ट को एक जुलाई से 7 जुलाई तक के लिए फिजिकली बंद कर दिया गया था। कोरोना संक्रमण की वजह से पटना सिविल कोर्ट परिसर के मुख्य और भीतरी मुख्य गेट को बंद कर दिया गया था और गेट पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी।

पटना: हर बारिश में क्यों डूब जाती है सड़कें? जलजमाव पर नीतीश सरकार को HC का तलब

इसी को देखते हुए सिविल कोर्ट प्रशासन ने पटना, पटना सिटी और दानापुर कोर्ट के फिजिकल कोर्ट को बंद कर दिया था। साथ ही वर्चुअल कोर्ट के माध्यम से न्यायिक पदाधिकारियों को अपने-अपने घर से न्यायिक कार्य करने निर्देश दिया था। इस नए आदेश के बाद न्यायिक पदाधिकारी अपने-अपने घरों से ही न्यायिक कार्य करेंगे। इतना ही नहीं, वकील भी उसी मोड में काम करेंगे।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें