न घर के न घाट के: जिस प्रेमी के लिए अपना सुहाग खुद उजाड़ा, वही शादी से मुकर गया

Smart News Team, Last updated: 15/07/2020 12:39 PM IST
  • पटना में प्रेमी से शादी करने के लिए अपने पति की 3 लाख 25 हजार रुपए की सुपारी देकर हत्या करवाने की आरोपी महिला शोभा देवी को एक बड़ा झटका लगा है।
फोटो- बाईं तरफ आरोपी महिला और दाईं तरफ उसका प्रेमी और हत्या का आरोपी।

पटना में प्रेमी से शादी करने के लिए अपने पति की 3 लाख 25 हजार रुपए की सुपारी देकर हत्या करवाने की आरोपी महिला शोभा देवी को एक बड़ा झटका लगा है। उसने अपने हाथ से अपने सुहाग को तो उजाड़ ही लिया, अब उससे कम उम्र के प्रेमी ने भी शादी करने से इनकार कर दिया है। दरअसल, खुद से कम उम्र के प्रेमी से शादी करने के लिए पति की हत्या कराने की आरोपी शोभा देवी और उसके प्रेमी के बीच बाढ़ थाने में ही झगड़ा हो गया।

गोलू ने शादी करने से किया इनकार

बताया जा रहा है कि झगड़े की वजह यह थी कि हत्या की साजिश में शामिल गोलू उर्फ सन्नी ने शोभा के साथ शादी करने से इनकार कर दिया। प्रेमी गोलू का यह जवाब सुनते ही शोभा के पैरों तले जमीन खिसक गई। शोभा ने कहा अगर गोलू मुझशे शादी नहीं करेगा तो मैं उसके घर के पास जाकर जान दे दूंगी।

मारता था पति, प्रेमी से शादी की चाहत में सुपारी देकर करवा दी हत्या, गिरफ्तार

शोभा और गोलू ही असली मास्टरमाइंड

दरअसल, शोभा का मृतक पति पंकज बिजली पावर ग्रिड में काम करता था और उसकी पत्नी शोभा का गोलू के साथ अफेयर था। शोभा और गोलू ही ही इस हत्याकांड के असली मास्टरमाइंड थे, जिन्होंने सुपारी देकर पंकज की हत्या करवा दी। एक सप्ताह की मशक्कत के बाद आखिरकार मास्टरमाइंड मृतक पंकज की पत्नी शोभा और उसके प्रेमी गोलू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, साथ ही पुलिस ने साजिश में शामिल अन्य बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया।

प्रेमी गोलू का मूड बदला

इधर, बाढ़ के शहरी पावर ग्रिड के गार्ड पंकज कुमार गुप्ता की हत्या के मामले में हाईवोल्टेज ड्रामे को लेकर थाने के पुलिसकर्मी भी परेशान रहे। पुलिस गिरफ्त में आने के बाद प्रेमी गोलू का भी मूड बदल गया था और उसने न सिर्फ शादी, बल्कि शोभा से बात तक करने से इनकार कर दिया।

पटना में 162 नए कोरोना मरीज, बिहार में 1432, राज्य के अपर मुख्य सचिव पॉजिटिव

जेले भेजे गए दोनों

बता दें कि इस मामले में देर रात तक सभी आरोपियों से पूछताछ हुई और इसके बाद मंगलवार की सुबह कोर्ट में पेश करने के बाद सभी को जेल भेज दिया। घटना के रोज कांट्रैक्ट किलर आयुष की बाइक को चलाने वाला अपराधी अब तक हाथ नहीं आया है। हालांकि, पुलिस उसकी तलाश में संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

बिहार लॉकडाउन गाइडलाइंस: पटना में क्या खुलेगा क्या बंद, पढ़िए सरकार का आदेश

जानें क्या था मामला

दरअसल, अपने से कम उम्र के प्रेमी से शादी करने की चाह में शोभा ने सवा तीन लाख रुपये की सुपारी देकर आठ जुलाई को अपने पति पंकज की हत्या करा दी थी। घटना बाढ़ थाना क्षेत्र के शहरी बाजार समिति के गेट के सामने हुई थी। बिजली पावर ग्रिड के कर्मी पंकज कुमार गुप्ता (36) की हत्या में शामिल उसकी पत्नी शोभा देवी (अगवानपुर, बाढ़), उसका प्रेमी व अगवानपुर निवासी गोलू उर्फ सन्नी, शोभा के अपने भाई मुकेश, साजिश में शामिल मनीष (अगवानपुर, बाढ़), मोहित (अगवानपुर, बाढ़), कांट्रैक्ट किलर आयुष राज (धनामा बाढ़) और राजा सिंह (बिचली मलाही, बाढ़) को गिरफ्तार कर लिया। अपराधियों से घटना में इस्तेमाल बाइक, दो गोलियां, दो लाख रुपये, पासबुक और ब्लैंक चेक मिले थे।

अन्य खबरें