पटना: अपराधी बेलगाम, दिनदहाड़े ठेकेदार से लूटी 8 लाख की चेन, CCTV में वारदात कैद

Smart News Team, Last updated: Sun, 7th Feb 2021, 4:33 PM IST
  • दुस्साहसी लुटेरों ने व्यापारी के गले से करीब आठ लाख रुपये की चेन झपट ली और चलते बनें. घटना शनिवार की दोपहर तीन बजे कोतवाली थानांतर्गत बोरिंग कैनाल रोड स्थित गोरखनाथ कॉम्प्लेक्स के पास हुई. लूट की खबर मिलते ही आनन-फानन में तीन थाने
मेरठ में अपराध बढ़ते जा रहे, पुलिस उनकी खोज में लगी

पटना: राजधानी पटना में अपराधियों का साहस इतना बढ़ गया है, कि बदमाशों ने दिन दहाड़े दुस्साहसी लुटेरों ने व्यापारी के गले से करीब आठ लाख रुपये की चेन झपट ली और चलते बनें. घटना शनिवार की दोपहर तीन बजे कोतवाली थानांतर्गत बोरिंग कैनाल रोड स्थित गोरखनाथ कॉम्प्लेक्स के पास हुई. लूट की खबर मिलते ही आनन-फानन में तीन थाने की पुलिस कोतवाली, बुद्धा कॉलोनी और एसके पुरी थाने की पुलिस पहुंच गई. मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित जिम चलाते और ठेकेदारी करते हैं, व्यवसायी का नाम अजय कुमार यादव बताया जा रहा है. अजय अपने वर्मा सेंटर स्थित दफ्तर से गोरखनाथ कॉम्प्लेक्स की ओर पैदल जा रहे थे.

तभी एक बाइक पर सवार दो अपराधी पीछे से आये और चेन झपटकर भाग निकले. अपराधियों ने अजय के गले से दुसरी चेन भी झपटने की कोशिश की, लेकीन कामयाब नही हुए, उस चेन का भी लॉक टूट गया था, लेकिन समय रहते अजय ने दूसरी चेन पकड़ ली जिससे अपराधी उसे नहीं ले जा सके. पीड़ित ने बताया कि वह चेन भी तकरीबन 13 लाख रुपये की थी. वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी हड़ताली मोड़ की ओर भाग निकले. जब तक व्यवसायी शोर-शराबा करते अपराधी काफी दूर निकल चुके थे. चेन झपटने की घटना को लेकर एसके पुरी थाने में केस दर्ज किया गया है.

मरीन ड्राइव की तर्ज पर बन रहा गंगा रिवर फ्रंट, सभी घाटों पर 12 महीने रहेगा पानी

अपराधी कईदिनों से रेकी कर रहे थे

जितनी सफाई से अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है उससे जाहिर है कि लुटेरे व्यवसायी की रेकी कर रहे थे. जैसे ही उन्हें मौका मिला उन्होंने चेन झपट ली और भाग निकले. उनमें से एक ने हेलमेट पहन रखी थी , और दुसरे का चेहरा ढका हुआ था.

सीसीटीवी कैमरे में अपराधियों की फुटेज कैद

शहर में दिनदहाड़े हुई चेन छीनैती की घटना के बाद अब पुलिस टीम ने आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे देखने शूरु किए. कैमरे में अपराधियों की तस्वीर कैद है. एक अपराधी नारंगी रंग की जैकेट पहना है. उसने हेलमेट लगा रखी है. जबकि दूसरा बिना हेलमेट के है. सीसीटीवी कैमरे में कैद यह फुटेज पुलिस के लिये काफी मददगार साबित हो सकती है.

पटनाः महिला BDO हमले के मुख्य आरोपी ने कोर्ट में किया सरेंडर, न्यायिक हिरासत में

कोढ़ा गैंग पर है शक

चेन लूट की घटना के बाद प्रथम दृष्टया शक की सूई कोढ़ा गैंग के ऊपर घूम रही है. अमूमन इस तरीके की घटना को कोढ़ा गैंग के सदस्य अंजाम देते हैं.

थाना इलाके को लेकर तीन घंटे तक बना रहा कन्फ्यूजन

थाना और इलाके को लेकर तीन घंटे तक असमंजस की स्थिति बनी रही. एसके पुरी और बुद्धा कॉलोनी थाने की पुलिस एक-दूसरे के क्षेत्र में घटना होने का दावा कर रही थी. शुरुआती दौर में मामला एसके पुरी थाना इलाके का प्रतीत हुआ. फिर बुद्धा कॉलोनी थाने की पुलिस पहुंची और अपने इलाके में घटना होने की बात से इनकार कर दिया. इसके बाद थानेदारों ने सीसीटीवी कैमरे का फुटेज देखा. तब कहीं जाकर पता चला कि घटना कोतवाली इलाके में हुई है.

 

https://smart.livehindustan.com/patna/news/accused-surrender-in-court-for-patna-ghosvari-women-bdo-attack-case-bihar-police-take-in-police-custody-81612633329723.html
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें