बेटी ने मां-बाप के खिलाफ कराई FIR, नौकरी छोड़ने और शादी करने का बना रहे दबाव

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Apr 2021, 6:08 PM IST
  • पटना में एक युवती ने अपने माता-पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. युवती ने आरोप लगाया है कि उसके मां-बाप ने उसे धोखे से दुबई से वापस पटना बुलाकर घर में बंधक बना लिया. जिसके बाद उसपर शादी का दबाव बना रहे है. वहीं माता-पिता ने कहा कि उनकी बेटी के गलत संगत में पड़ने के कारण वे उसकी शादी करना चाहते है.
बेटी ने मां-बाप के खिलाफ कराई FIR, नौकरी छोड़ने और शादी करने का बना रहे दबाव (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना. पटना में एक बेटी ने अपने ही मां-बाप पर उसे बंधक बनाने का आरोप लगाकर थाने में केस दर्ज कराया है. युवती का कहना है कि वह दुबई में नौकरी करती है. जहां से उसके मां-बाप ने उसे धोखे से वापस पटना बुला लिया. जिसके बाद उसे घर में बंधक बनाकर उसपर शादी का दबाव बना रहे है. लेकिन युवती अभी शादी के लिए तैयार नहीं है. वहीं मां-बाप का कहना है कि उनकी बेटी किसी गलत संगत में पड़ गई है. इस कारण वे उसकी शादी करना चाहते है.

21 वर्षीय युवती ने पुलिस को बताया कि उसके माता-पिता को उसका पढ़ाई करना पसंद नहीं था. उसने खुद पैसे कमाकर अपनी पढ़ाई पूरी की. जिसके बाद उसे बहुत कोशिश करने के बाद दुबई की एक कंपनी में नौकरी मिली. लेकिन उसके परिवार को उसके नौकरी करने से एतराज था. जिस कारण उसे धोखे से वापस पटना बुलाकर बंधक बना लिया. साथ ही उसका पासपोर्ट, वीजा, मोबाइल एवं अन्य जरूरी चीजें भी छीन ली.

कल तक निपटा लें अपने बैंकिंग संबंधी काम, मंगलवार से कई दिनों तक बैंक रहेंगे बंद

युवती ने आरोप लगाया है कि उसके माता-पिता ने उसे पिछले छह महीने से घर में बंधक बनाया हुआ है. साथ ही उसपर दुबई की नौकरी छोड़ने का भी दबाव बना रहे है. इसके अलावा घर पर उसके साथ गलत व्यवहार भी किया जा रहा है. जिसके बाद वह शुक्रवार को किसी तरह घर से भागकर निकल पाई और थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई.

पटना में होगा डबल डेकर एलिवेटेड रोड का निर्माण,अशोक राजपथ पर जाम से मिलेगी निजात

युवती की शिकायत सुनने के बाद पुलिस ने माता-पिता को महिला थाने में बुलाया. जहां उनसे पूछताछ की गई. साथ ही उनकी काउंसलिंग भी कराई गई. पूछताछ में माता-पिता ने बताया कि बेटी के गलत संगत में पड़ने के कारण वो लोग उसकी शादी करवाना चाहते है. वहीं बेटी ने मां-बाप पर यह भी आरोप लगाया है कि अगर वह वापस घर गई तो उसे जिंदा नहीं छोड़ा जाएगा.

पटना: महावीर वात्सल्य अस्पताल के सामने झोपड़ी में सिलेंडर फटने से लगी आग

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें