पटना: SGIDT के डीन ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बताया स्टंट, जानें मामला

Smart News Team, Last updated: Sun, 21st Mar 2021, 8:43 AM IST
  • बिहार पटना के संजय गांधी डेयरी प्रौद्योगिकी संस्थान की महिला प्रोफेसर को संस्थान के डीन पर आधी रात को परेशान करते हैं. यह आरोप लगाते हुए आरजेडी के विधान पार्षद सुनील सिंह ने यह मुद्दा सदन में उठाया है. जिस पर डीन ने इस पूरे घटनाक्रम को स्टंट करार दिया है.
SGIDT के डीन ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बताया स्टंट

पटना. संजय गांधी डेयरी प्रौद्योगिकी संस्थान, पटना में डीन के पद पर कार्यरत डॉ बलबीर सिंह बेनीवाल पर महिला प्रोफेसरों को रात में 12-1 बजे फोन कर परेशान करने के आरोप लगे है. ये सभी आरोप आरजेडी के एमएलसी सुनील कुमार सिंह ने सवाल के माध्यम से सदन के सामने उठाये थे. जिस पर एक मीडिया हाउस को दिए बयान में डॉ बेनीबाल ने सभी आरोपों को खारिज कर विरोधियों पर उनके खिलाफ साजिश करने की बात कही.

इन सभी आरोपों पर पशुपालन और मत्स्य विभाग के मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि महाअधिवक्ता के सुझाव पर जाँच कराई जा रही है. जिसकी रिपोर्ट एक सप्ताह में राज्यपाल को दी जाएगी. वहीं इस मामले में विधान परिषद उप सभापति अवधेश नारायण सिंह ने मंत्री से 23 मार्च तक मामले की जांच कराकर सदन में इसका उत्तर देने की बात कही. इसके साथ ही दोषियों पर कार्रवाई कर एफआईआर कराने की बात कही. जिस पर राज्यपाल के आदेश को माना जाएगा.

बिहार में शराबबंदी कानून पर उठा सवाल, हाईकोर्ट ने जमुई एसपी से मांगा जवाब

एक मीडिया संस्थान से बातचीत में SGIDT के डीन ने सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि 'मेरे खिलाफ कोई शिकायत है ही नहीं. ऐसे ही कोई बात उठाता है तो उठाता रहे'. आगे बेनीवाल ने कहा कि वे एक अफसर के किए घपले की जाँच कर रहे हैं. इस कारण वह ये सब करवा रहा है जिससे उसे सहूलियत मिल सके. उन्होंने बताया कि जिसने गड़बड़ी की है वो (जीसी प्रसाद) पहले से ही निलंबित है. उसके खिलाफ जांच मेरे पास है, उन्होंने खरीदारी में गड़बड़ी की है. नियमों का पालन नहीं किया है. कोई बिल जमा नहीं किया है.

CM नीतीश कुमार सरकार का बड़ा फैसला, लॉकडाउन के दौरान दर्ज मुकदमें वापस होंगे

संस्थान के एक प्रोफेसर ने मीडिया हाउस को बताया कि बलबीर सिंह यहाँ तानाशाही चलाते हैं. पूरे मैनेजमेंट में कुछ लोगों की लॉबी है जिनके हाथ में सारी ताकत है. इनमें अधिकतर हरियाणा से ताल्लुक रखते हैं और एक दूसरे से कहीं न कहीं रिश्तेदार भी हैं. जिस कारण से कोई इनके खिलाफ शिकायत करने से बचता है.

घर में घुसकर पड़ोसी ने की छात्रा से रेप की कोशिश,दरवाजा खुला तो छिपा बेड के नीचे

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें