पटना: प्राइवेट एंबुलेंस पर शिकंजा, तय किराए से अधिक लेने पर होगी करवाई

Smart News Team, Last updated: Fri, 7th May 2021, 9:14 AM IST
पटना जिला स्वास्थ्य समिति ने जिला परिवहन और स्वास्थ्य केंद्र निदेशालय के अधिकारियों द्वारा निजी एंबुलेंस के तय किराए से अधिक किराया लेने पर उनकी शिकायत के लिए शिकायत नियंत्रण कक्ष बनाया है. जिसके लिए एक नंबर भी जारी किया.  
निजी एंबुलेंस की शिकायत के लिए बनाया गया शिकायत नियंत्रण कक्ष. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटना : जिला स्वास्थ्य समिति ने मरीजों के परिवार से अधिक किराया वसूल करने वाले निजी एंबुलेंस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए शिकायत नियंत्रण कक्ष बनाया है. जिसके लिए एक नंबर जारी किया गया. जिस पर प्राइवेट एंबुलेंस की शिकायत मिलने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. नियंत्रण कक्ष में शिकायत दर्ज की सुविधा 24 घंटे और सप्ताह के सातों दिन किया जा सकता है. जिले में पिछले कई दिनों से शिकायत आ रही थी कि निजी एंबुलेंस सामान्य किराए से अधिक किराया वसूल कर रहे है. जिला परिवहन के अधिकारी और स्वास्थ्य सेवा निदेशालय के अधिकारियों ने मिलकर निजी एंबुलेंस का किराया तय कर दिया है.

तय किराए से अधिक किराया लेने वाले निजी एंबुलेंस का शिकायत जिला स्वास्थ समिति के नियंत्रण कक्ष के नंबर 0612 2219810 पर कर सकते हैं या फिर व्हाट्सएप नंबर 6287 590 563 पर कॉल करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं. इसके साथ इस नंबर पर निजी अस्पतालों में संक्रमित मरीजों के इलाज कि अधिकतम फीस निश्चित कर दी गई है. इस निर्धारित दर से अधिक पैसे मांगने वाले अस्पताल की भी शिकायत इसी नंबर पर की जा सकती है. 

वायरल ऑडियो में डॉक्टर ने कहा 45 हजार का रेमडेसिविर इंजेक्शन,अभी ऑर्डर दोगे तो..

निजी अस्पताल की निर्धारित दर कुछ इस प्रकार है समान रूप से बीमार और आइसोलेशन बेड का एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल 10,000 और बिना एनएबीएच प्राप्त अस्पताल 8000 वसूल करेगा. वही ऑक्सीजन के साथ सपोर्टिव केयर गंभीर रूप से बीमार और आईसीयू के लिए एनबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल 15000 और गैर अस्पताल 13000 लेगे. और अति गंभीर रूप से बीमार वेंटीलेटर और आईसीयू के लिए एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल 18000 और बिना एनएबीएच वाले अस्पताल 15000 रुपए वसूल करेंगे. निजी एंबुलेंस का किराया प्रति 50 किलोमीटर के लिए कुछ इस प्रकार है. छोटी कार 1500 रुपए , छोटी कार एसी 1700 रुपए, बोलेरो, सुमो ,मार्शल 1800 रुपए, सिटी राइड विंगर, ट्रैवलर का किराया 2500 रुपए और जाइलो, स्कॉर्पियो, क्लासिक, टवेरा एसी का किराया 2500 रुपए निर्धारित किया गया है.

कोरोना के इलाज में लूट मची है, पीपीई किट के वसूले 56 हजार, मरीज मरा

CM नीतीश कुमार का निर्देश- लॉकडाउन में गरीबों को मिले खाना और मजदूरों को काम

कोरोना कंट्रोल पर हमलावर तेजस्वी यादव, नीतीश सरकार को बताया फेल और निकम्मी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें