राम मंदिर भूमि पूजन से पहले पटना महावीर मंदिर में बाबा ने किए दीप प्रज्ज्वलित

Smart News Team, Last updated: 04/08/2020 10:00 PM IST
  • बुधवार को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन से पहले पटना के महावीर मंदिर में बाबा ने दीप प्रज्जवलित कर खुशी जाहिर की. मंदिर का ट्रस्ट कल भूमि पूजन की खुशी में 1 लाख रघुपति लड्डुओं का वितरण करेगा.
राम मंदिर भूमि पूजन से पहले पटना महावीर मन्दिर में बाबा ने किए दीप प्रज्ज्वलित

कल अयोध्या में श्री राम मंदिर भूमि पूजन होने से पहले खुशी जाहिर करने के लिए आज पटना के महावीर मन्दिर में बाबा ने दीप प्रज्ज्वलित किए. पटना के महावीर मंदिर ट्रस्ट द्वारा 1 लाख रघुपति लड्डुओं का वितरण किया जाएगा. 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन होना है. इसके लिए अयोध्या में तैयारियां पूरी हो गई हैं. इसी के लिए पटना महावीर मंदिर ट्रस्ट भी तैयारी कर चुका है. 

कहा गया है कि बांटने के लिए तैयार किए गए 1 लाख लड्डुओं में से 51 हजार लड्डू रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को दिए जाएंगे. बाकी लड्डुओं को सीतामढ़ी के पौनारा ढाम और अन्य दूसरे तीर्थ स्थलों में बांटा जाएगा. ये बिहार के अलग-अलग हिस्सों में लोगों को बांटे जाएंगे.

राम मंदिर भूमि पूजन के दिन 1 लाख लड्डओं का वितरण करेगा पटना महावीर मंदिर ट्रस्ट

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राम जन्मभूमि न्याय ट्रस्ट के अध्यक्ष, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन समेत 170 लोग शामिल होंगे. इसमें बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी और पद्मश्री से सम्मानित अयोध्या निवासी मोहम्मद शरीफ को भी निमंत्रण पत्र भेजा गया है.

किसान के बेटे की UPSC परीक्षा में 452वीं रैंक, नौकरी छोड़ की जी-तोड़ मेहनत

कहा जा रहा है कि ये निमंत्रण पत्र जिन लोगों को भेजे गए हैं वे ही इसमें शामिल हो पाएंगे. निमंत्रण पत्रों में कोड दिया गया है जिसे एक ही बार स्कैन किया जा सकता है. इस कोड को स्कैन करने पर ही लोगों को एंट्री दी जाएगी. अयोध्या को कल के आयोजन के लिए पूरी तरह सजा दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें