गंगा में बहती लाशों पर पटना DM की अपील कहा - शवों को नहीं बहाएं, हम दाह संस्कार करेंगे

Smart News Team, Last updated: Thu, 13th May 2021, 6:10 PM IST
  • पटना के जिलाधिकारी ने ये कहा है की गंगा नदी में दूर से शव बहकर आ रहे हैं. उसमें एक बच्चे का भी शव बताया गया है. हम लोग नजर रख रहे हैं कि लोग गंगा नदी में शव न फेंकें. अगर नहीं भी लाना चाह रहे हैं तो हम लोगों को सूचना दे दें. हमारा सेल बना है. हम लोग उसको लाकर विधि पूर्वक अंतिम संस्कार करेंगे.
गंगा नदी में बहते हुए शव को निकालकर अंतिम संस्कार करते स्वास्थ विभाग के कर्मचारी

पटना: बिहार कोरोना से होती मौतों को देखते हुऐ फैली अव्यवस्था साफ गंगा नदी में देखी जा सकती है. इसको लेकर दोनों राज्यों में घमासान छिड़ा हुआ है. वहीं बिहार सरकार का दावा है की यह सभी लाश उत्तर प्रदेश से बहकर बिहार की तरफ आ रहे है. इसको लेकर पटना के जिलाधिकारी ने ये कहा है की गंगा नदी में दूर से शव बहकर आ रहे हैं. उसमें एक बच्चे का भी शव बताया गया है. हम लोग नजर रख रहे हैं कि लोग गंगा नदी में शव न फेंकें. अगर नहीं भी लाना चाह रहे हैं तो हम लोगों को सूचना दे दें. हमारा सेल बना है. हम लोग उसको लाकर विधि पूर्वक अंतिम संस्कार करेंगे.

गौरतलब उत्‍तर प्रदेश के गाजीपुर और बलिया जिलों को बिहार के बक्‍सर जिले से गंगा नदी अलग करती हैं. इन तीन जिलों के बीच गंगा नदी में अब तक 100 से अधिक लाश को बक्‍सर के गंगा नदी से निकाला जा चुका है. बक्‍सर जिला प्रशासन और बिहार सरकार का दावा है कि ये सभी लाश उत्‍तर प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों से बहकर बिहार की तरफ आए हैं.

पटना यूनिवर्सिटी में जल्द शुरू होंगे नए सत्र 2021– 22 के एडमिशन, जानिए डिटेल्स

वहीं स्‍थानीय प्रशासन ने जेसीबी से गड्ढे खुदवाकर सभी शवों को दफना दिया था. इससे पहले कई शवों का कोविड टेस्‍ट करने के लिए सैंपल लिया गया. बक्‍सर जिले के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने कई शवों का प्रशासन के अनुरोध पर पोस्‍टमॉर्टम भी कराया गया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें