बिहार: डीएम, SSP की चेतावनी, एक हफ्ते में करें जब्त शराब नष्ट नहीं तो होगी कार्रवाई

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Wed, 1st Dec 2021, 8:13 AM IST
  • पटना कलेक्ट्रेट परिसर में मंगलवार को हुई बैठक में DM डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह और SSP उपेंद्र शर्मा ने थानेदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि 1 हफ्ते के भीतर जब्त शराब नष्ट करावाएं नही तो कार्यवाई करेंगें. इस दौरान उन्होंने जिले में शराब की होम डिलीवरी रोकने संबंधी कार्य योजना बनाने का निर्देश भी दिया.
बाएं पटना जिलाधिकारी DM डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह और दाएं पटना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक SSP उपेंद्र शर्मा

पटना. बिहार की राजधानी पटना के 9 थानेदारों को जिलाधिकारी (DM) डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) उपेंद्र शर्मा ने संबधित इलाकों में जब्त किए गए शराब को 1 सप्ताह के भीतर नष्ट कराने की चेतावनी दी है. समय पर जब्त शराब नष्ट नहीं हुआ तो  कड़ी कार्यवाई करने का भी संकेत दिया है. कलेक्ट्रेट परिसर में मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में दोनों अधिकारियों ने यह सख्त निर्देश दिया. बैठक के दौरान अधिकारियों ने सब-डिवीजनल ऑफिसर (SDO), सब-डिवीजनल पुलिस ऑफिसर (SDPO) को जिले में शराब की होम डिलीवरी पर लगाम लगाने के लिए योजना बनाकर भेजने का आदेश दिया है. इसके आलावा ग्रामीण इलाको में तैनात जीविका औऱ आंगनवाडी कर्मीयों को भी सक्रिय करने का आदेश डीपीएम जीविका व डीपीओ आईसीडीएस को दिया है. इस बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिले के एसपी ट्रैफिक डी अमरकेश, एसपी ग्रामीण विनीत कुमार, एसडीपीओ, अंचल अधिकारी, बीडीओ और  थाना अध्यक्ष से जुड़े थे.

राजधानी पटना के 9 थानों  में अब तक जब्त किए गए शराब को समय पर नष्ट नहीं किया गया. जिसकी वजह से जिले के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने नाराजगी दिखाते हुए संबंधित थानेदारों को मंगलवार को हुई एक बैठक में चेतावनी दी और 1 सप्ताह के अंदर जब्त शराब को हर हाल में नष्ट कराएं जाने का आदेश दिया. साथ ही शराब की होम डिलीवरी पर नकेल कसने की योजना बनाने को भी कहा.

पटना : बाईपास थाने FIR कराने पंहुची मां-बेटी ने घंटो किया इंतजार, गायब SHO ने आवेदन में कमी बताकर वापस लौटाया

बता दें कि पटना जिले में अब तक 996 वाहनों को नीलाम कर 43 करोड़ 75 लाख 2 हजार 364 रुपए जुटाए गए हैं. पटना पुलिस हर रोज करीब 100 और उत्पाद विभाग लगभग 50 की संख्या में छापेमारी कर रहा है. बीते नवंबर महिने में कुल 2187 छापेमारी की गई. जिसमें से 717 पर FIR और 916 की गिरफ्तारी हुई. इस छापेमारी में 20 हजार 645 लीटर शराब भी जब्त की गई.

सूबे में शराबबंदी के प्रभावी क्रियान्वयन व इससे जुड़े किसी प्रकार की सूचना या शिकायत के लिए बिहार सरकार की तरफ से दो टोल फ्री नंबर 15545 और 1800 345 6268 जारी किया गया है. जिस पर कोई भी व्यक्ति शराब से जुड़ी शिकायत व सूचना दे सकता है. सूचना देने वाले  व्यक्ति की जानकारी पूरी तरह गोपनीय रखी जाती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें