महाराष्ट्र समेत इन राज्यों से फ्लाइट से बिहार आने वालों को कोविड रिपोर्ट जरूरी

Smart News Team, Last updated: 14/04/2021 09:02 PM IST
  • बिहार की राजधानी पटना डीएम ने एयरपोर्ट प्रशासन एयरपोट को निर्देश दिया कि फ्लाइट से महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और केरल से पटना आने वाले यात्रियों को 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर कोरोना रिपोर्ट देनी होगी.
महाराष्ट्र, दिल्ली समेत चार राज्यों से फ्लाइट से आने वाले यात्रियों को कोरोना रिपोर्ट देनी होगी. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. बिहार में कोरोना तेज से फैलता जा रहा है. अब फ्लाइट से महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और केरल से पटना आने वाले यात्रियों को 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर कोरोना रिपोर्ट देनी होगी. इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है. राजधानी पटना के डीएम ने एयरपोर्ट प्रशासन को पत्र लिखकर ये निर्देश दिया है. इसके अनुसार, कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आने पर यात्रियों को बोर्डिंग दी जाएगी. 

इस बारे में पटना डीएम ने कहा कि बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच कराने में सुविधा हो रही थी. कभी-कभी एक साथ दो से प्लेन पटना एयरपोर्ट पर पहुंच जा रही है. इसलिए ऐसी व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि ये तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है. आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में बिहार में कोरोना के 4 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं.

बिहार सरकार ने दूसरे राज्य में फंसे मजदूरों के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर

इससे पहले बिहार सरकार ने दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों की सहायता के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया है. बिहार का प्रवासी मजदूर टोल फ्री नंबर 18003456138 पर फोन कर सकता है. अगर कोई भी बिहार का प्रवासी श्रमिक अपने घर लौटना चाहता है तो वो इस नंबर पर बता सकता है. ऐसे लेागों की मदद सहायता राज्य सरकार के श्रमायुक्त कोषांग के पदाधिकारी करेंगे.

IIT पटना में हुआ जबरदस्त कैंपस प्लेसमेंट, अभी तक अधिकतम रहा 52 लाख का पैकेज

बिहार में कोरोना का कहर जारी है. पिछले 24 घंटे में बिहार में कोरोना के 4 हजार 157 मरीजों की पहचान की गई है. वहीं 1 हजार 47 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और कोरोना से प्रदेश भर में 14 लोगों की मौत हो चुकी है. बिहार में कोरोना से अब तक 1 हजार 630 लोगों की जान चली गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें