पटना: गरीबों को मुफ्त में मास्क बांटेगा प्रशासन, 5 हजार मास्क देने की तैयारी

Smart News Team, Last updated: Sun, 30th Aug 2020, 1:00 PM IST
  • पटना में पांच हजार गरीबों को मुफ्त में मास्क वितरित किया जाएगा. पटना के डीएम ने अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया कि चेकिंग के दौरान मास्क नहीं पहनने वाले मजदूरों को निशुल्क मास्क दिया जाए.
PATNA DM- KUMAR RAVI

पटना. बिहार की राजधानी पटना में पांच हजार गरीबों को मुफ्त में मास्क वितरित किया जाएगा. इस संबंध में पटना के डीएम ने अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया कि चेकिंग के दौरान मास्क नहीं पहनने वाले मजदूरों को निःशुल्क मास्क दिया जाए. उन्होंने बताया कि इसके लिए जीविका से पांच हजार मास्क लिए जाएंगे.

जानकारी के अनुसार प्रशासन की कुल 41 टीमें बाजार में अलग-अलग जगहों पर चेकिंग कर रही है. बताया जा रहा है कि पिछले तीन दिनों से मास्क नहीं पहनने वाले 20 हजार लोगों का जुर्माना किया गया है. पुलिस ने बताया कि चेकिंग के दौरान पाया गया कि कोरोना नियमों का सबसे अधिक उलंघन गरीब लोग कर रहे हैं. गरीब मास्क नहीं खरीद पा रहे हैं. इसकी सूचना अधिकारियों ने पटना डीएम को दी.

पटना: मंदिर में शादी फिर यौन शोषण कर छोड़ा, महिला ने दी आत्महत्या की धमकी

बताया जा रहा है इसके बाद जिला प्रशासन ने मलिन बस्तियों में रहने वाले गरीबों को मास्क वितरित करना शुरू कर दिया है. मास्क का सबसे पहले वितरण कमला नेहरू में हुआ. इसके बाद शहर के अलग-अलग 84 चिन्हित मलिन बस्तियों में अलग-अलग टीम के द्वारा मास्क दिया गया.

पटना: फिर किया लालू प्रसाद ने मना, राजद में नहीं मिली रामा सिंह को एंट्री

इसको लेकर पटना डीएम का कहना है कि ऐसे गरीब जो मास्क खुद से नहीं खरीद पा रहे हैं, उन्हें मास्क जिला प्रशासन के तरफ से दिया जा रहा है. वहीं, जिला प्रशासन ने अभी तक मास्क नहीं पहनने के मामले में 67 लोगों पर जुर्माना किया है. प्रशासन ने बताया कि 45 हजार 650 रुपए जुर्माना के रूप में लिया गया है. अभियान चलाकर 192 दुकानों को बन्द भी कराया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें