पटना: लॉकडाउन के दौरान 114 इलाकों में ऑटो रिक्शा बंद, बाहर निकले तो वाहन जब्त

Smart News Team, Last updated: 16/07/2020 02:44 PM IST
  • पटना जिला अधिकारी ने कोरोना लॉकडाउन के दौरान शहर के 114 इलाकों में ऑटो रिक्शा के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगाने के निर्देश दिए हैं।
पटना डीएम का सख्त निर्देश

पटना. बिहार में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक कोरोना लॉकडाउन जारी है। इस दौरान राजधानी पटना के 114 इलाकों में ऑटो रिक्शा नहीं चलेंगे। पटना जिला अधिकारी ने लॉकडाउन के दौरान ऑटो रिक्शा परिचालन पर रोक लगा दी है। जिला अधिकारी कार्यालय से उन सभी इलाकों की सूची भी जारी कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार डीएम ने मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि शहर के 114 इलाकों में ऑटो रिक्शा का परिचालन नहीं होना चाहिए। अगर ऑटो रिक्शा चालक नियमों को तोड़े उसका वाहन जब्त कर लिया जाए। पटना जिला अधिकारी ने सभी मामलों में तेज कार्रवाई के निर्देश दिए।

पटना में आज से फुल लॉकडाउन, क्या खुले रहेंगे और क्या बंद, पढ़ लें पूरी गाइडलाइन

पटना में 10 जुलाई से लॉकडाउन लगा है। इस लॉकडाउन की समय सीमा 16 जुलाई को खत्म होनी थी लेकिन उससे पहले ही बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने पूरे राज्य में लॉकडाउन की घोषणा कर दी। लॉकडाउन के दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं को ही छूट दी जाएगी। राजधानी के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है।

पटना समेत बिहार में 2 सप्ताह का कोरोना लॉकडाउन शुरू,31 जुलाई तक हवाखोरी बंद

आपको बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जारी है। कुछ ही दिनों में सूबे में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में तेजी से उछाल आया है जिसे देखते हुए नीतीश कुमार सरकार ने यह फैसला किया है। इससे पहले सिर्फ पटना में पूर्ण लॉकडाउन लागू था।

अन्य खबरें