पटना DM ने खराब पड़े विद्युत शवगृहों की मरम्मत के लिए नगर निगम को लिखा पत्र

Smart News Team, Last updated: Fri, 16th Apr 2021, 2:01 PM IST
पटना डीएम ने खराब पड़े विद्युत शवगृहों की मरम्मत के लिए नगर निगम को पत्र लिखा है. पटना में बांस घाट विद्युत शवगृह पर शवों के अंतिम संस्कार के लिए दो और विद्युत शवगृह खोले गए हैं. लेकिन इनमें से कुछ मशीनों के काम नहीं करने से अंतिम संस्कार का कार्य प्रभावित हो रहा है.
पटना डीएम ने खराब पड़े विद्युत शवगृहों की मरम्मत के लिए नगर निगम को पत्र लिखा है.

पटना. पटना डीएम ने नगर निगम को पत्र लिखकर उन सभी विद्युत शवगृहों की मरम्मत कराने को कहा है जो अभी काम नहीं कर रहे हैं. दरअसल, कोरोना के कारण पटना में हालात बेकाबू हो चुके हैं. तेजी से हो रही मौतों के कारण पटना प्रशासन को दो और घाटों को संक्रमितों मरीजों को जलाने के लिए खोलने पड़े. लेकिन इनमें से कुछ विद्युत शवगृह काम नहीं कर रहे हैं जिनकी मरम्मत के लिए डीएम ने नगर निगम को पत्र लिखा है.

आपको बता दें कि पटना सिटी के बांसघाट विद्युत शवगृह में 50 से अधिक शवों का दाह संस्कार किया जा चुका है. प्रभारी राजकुमार के अनुसार एक शव के अंतिम संस्कार में 1 घंटे का वक्त लगता है. ऐसे में शवगृह को दिन रात चलाना पड़ रहा है. बांसघाट विद्युत शवगृह में 2 में से 1 मशीन खराब पड़ी है. इस कारण भी शवों को जलाने का कार्य प्रभावित हो रहा है.

CM नीतीश ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, बिहार में नाइट कर्फ्यू पर कही ये बात

शवों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने उनके अंतिम संस्कार के लिए खाजेकलां और गुलबी घाट विद्युत शवगृह को भी खोल दिया है. लेकिन यहां भी कई मशीनों के खराब रहने से शव नहीं जलाए जा सकते हैं. इस कारण कोरोना संक्रमित मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए लाइन लग रही है. इस स्थिति से निपटने के लिए डीएम ने नगर निगम को खराब पड़े विद्युत शव गृह को ठीक कराने को कहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें