पटना

कोरोना संक्रमण को देखते हुए 3 अगस्त तक बंद रहेंगे पटना जिले के सभी कोर्ट

Smart News Team, Last updated: 27/07/2020 09:15 PM IST
  • पटना जिले के सभी सेशन और अनुमंडलीय कोर्ट 3 अगस्त तक बंद रहेंगे. कोर्ट में कोई भी न्यायिक कार्य नहीं होगा. किसी भी अपराधी की जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं होगी.
कोरोना संक्रमण को देखते हुए 3 अगस्त तक बंद रहेंगे पटना जिले के सभी कोर्ट

पटना जिले के सभी सेशन कोर्ट और अनुमंडलीय कोर्ट 3 अगस्त तक बंद रहेंगे. किसी भी कोर्ट में न्यायिक कार्य नहीं होगा. हालांकि कोर्ट की न्यायिक प्रक्रिया मार्च 20 से कोरोना के कारण बंद है. अभी तक आरोपियों की जमानत याचिका पर सुनवाई हो रही थी जिसे अब बंद कर दिया गया है. वकीलों के ई-मेल से भेजे आवेदन भी नहीं लिए जाएंगे. 

पटना में कोरोना को हराने की बड़ी तैयारी, दो दिनों में शुरू होंगे 4 कोविड अस्पताल

दरअसल जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ने के कारण ये कदम उठाया गया है. अभी तक कोर्ट में वर्चुअल सुनवाई हो रही थी और वकिलों के आवेदन ई-मेल के द्वारा जमा किए जा रहे थे. इसके अलावा कई और काम किए जा रहे थे. लेकिन अब सभी काम बंद कर दिए गए हैं. ये 3 अगस्त तक बंद रहेंगे. 

पटना में 553 नए कोरोना मरीज, आईजीएमएस स्टोर अफसर की मौत, बिहार केस 41111

कोरोना संक्रमण को लेकर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने पटना जिले के पटना, दानापुर, पटना सिटी, मसौढ़ी, बाढ़ और पालीगंज कोर्ट में न्यायिक काम बंद कर दिया है. बता दें कि पहले ही 14 जुलाई से वर्चुअल कोर्ट की सुनवाई को भी बंद कर दिया गया था. इस बारे में कोर्ट प्रशासन ने सूचना जारी करते हुए कहा कि वकील द्वारा ई मेल से फाइल की गई कोई भी आवेदन को लिया नहीं जाएगा. जेल में बंद आरोपियों की जमानत अर्जी पर भी सुनवाई को बंद कर दिया गया है.

पटना: शिक्षक संघ की मांग- बकरीद से पहले दी जाए 3 महीने की बकाया सैलरी

इस दौरान यदि पुलिस किसी आपराधिक मामले में किसी को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश करना चाहती है तो आरोपियों को न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेजने का न्यायिक कार्य न्यायिक पदाधिकारी द्वारा किया जाएगा. 

अन्य खबरें