पटना: ऑक्सीजन की कालाबाजारी में निजी अस्पताल के निर्देशक सहित तीन गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Fri, 14th May 2021, 8:06 AM IST
पटना के शास्त्रीनगर इलाके के पास पढ़ने वाले यूनीक निजी अस्पताल में आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने गुरुवार को छापेमारी करके अस्पताल के निर्देशक और उसके दो अन्य साथियों को गिरफ्तार किया है. अस्पताल के निर्देशक अबुल वफा अपने दोनों साथियों के साथ मिलकर एक ऑक्सीजन सिलेंडर को पचास हजार रु. में बेचता था.
पटना में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते हुए एक निजी अस्पताल के डायरेक्टर सहित दो अन्य गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटना : पटना के एक निजी अस्पताल के डायरेक्टर सहित तीन लोगों को आर्थिक अपराध इकाई ने ऑक्सीजन के सिलेंडर और मेडिकल उपकरण के साथ कालाबाजारी करते हुए गिरफ्तार किया है. शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में पड़ने वाले यूनिक निजी अस्पताल में कोरोना से संक्रमित मरीजों को एक ऑक्सीजन सिलेंडर पचास हजार रुपए में बेचा जा रहा था. इस ब्लैक मार्केटिंग की ख़बर आर्थिक अपराध इकाई को भी लग गई. ईओयू की टीम के डीएसपी रजनीश कुमार और भास्कर रंजन की टीम ने गुरुवार को शास्त्री नगर के बाईपास इलाके में पड़ने वाले यूनिक निजी अस्पताल में छापा मार दिया.

ईओयू टीम की छापेमारी में अस्पताल का निर्देशक डॉक्टर अबुल वफा जो अपने दो साथियों भूपेंद्र कुमार और राजू कुमार को भी गिरफ्तार किया. अस्पताल का निर्देशक अबुल वफा अपने दोनों साथियों के साथ मिलकर इस काले कारनामे को करता था. गुरुवार को हुई छापेमारी में ईओयू की टीम को अस्पताल से दो छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर वह आठ बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर सहित संक्रमित मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाले जरूरी मेडिकल उपकरण भी जब्त किए गए है.

बिहार लॉकडाउन 10 दिन के लिए बढ़ा, जानें राज्य मे क्या खुला रहेगा और क्या बंद

ईओयू के टीम ने इस कालाबाजारी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली बाइक को भी जब्त किया गया है. आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी एनएच खान के मुताबिक निजी अस्पताल के डायरेक्टर डॉक्टर अबुल वफा मुजफ्फरपुर का रहने वाला है. उसके पिता कटरा 42, मुजफ्फरपुर के जिला पार्षद है. जिस वजह से उसको राजनीतिक पकड़ बना हुआ था. साथ ही डायरेक्टर के 2 साथी दुपेंद्र कुमार धनरूआ का रहने वाला और राजू कुमार किशनगंज के निवासी है. ये दोनों एक साधारण परिवार से आते हैं.

बिहार में स्वास्थ्य संविदा कर्मचारियों की हड़ताल वापस, मरीजों की मुश्किल टली

पटना AIIMS और IGIMS में ब्लैक फंगस के 2 नए मरीज, बिहार में कुल 8 केस

पप्पू यादव की तबियत खराब डीएमसीएच के आईसीयू में भर्ती, CM नीतीश से कहा हमें....

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें