बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा झटका, बकाया बिल न चुकाने पर अभियान चलाकर काटे जा रहे कनेक्शन

Somya Sri, Last updated: Mon, 20th Sep 2021, 12:01 PM IST
  • बिजली स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं द्वारा बकाया बिल नहीं चुकाने पर बिजली विभाग की ओर कनेक्शन काट दी जाएगी. इसके लिए बिजली विभाग एक कैंपेन चलाएगी और बकाया राशि जमा न करने वालों की बिजली कट कर देगी.
बिजली स्मार्ट मीटर (फाइल फोटो)

पटना: पटना के बिजली उपभोक्ताओं के लिए काम की खबर है. पटना में बिजली स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं द्वारा बकाया बिल नहीं चुकाने पर बिजली विभाग की ओर बिजली कनेक्शन काट दी जाएगी. इसके लिए बिजली विभाग एक कैंपेन चलाएगी और बकाया राशि जमा न करने वालों की बिजली कट कर देगी. जानकारी के मुताबिक डाकबंगला विद्युत आपूर्ति डिविजन की ओर से सोमवार यानी आज 1900 उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा. ये वो उपभोक्ता हैं जिन्होंने अपने मीटर को दो महीने से रिचार्ज नहीं कराया है और उनके उपर अधिक बकाया हो चुका है. सोमवार को सुबह दस बजे तक जिन्होंने रिचार्ज करके बकाया राशि जमा करा दिया होगा उनका कनेक्शन नहीं काटा जाएगा.

बता दें कि इससे पहले पटना के गर्दनीबाग विद्युत आपूर्ति डिवीजन में शनिवार को 2263 घरों की बिजली एक साथ काट दी गई थी. ये सभी उपभोक्ता स्मार्ट मीटर वाले थे. इन्होंने समय पर अपना मीटर रिचार्ज नहीं कराया था, इसलिए कनेक्शन काट दिया गया. साउथ बिहार पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी के जीएम रेवेन्यू अरविंद कुमार ने कहा कि स्मार्ट मीटर रिचार्ज नहीं कराने वालों का कनेक्शन काटने का अभियान चलाया जा रहा है. पहले सर्वर में दिक्कत के कारण राहत दी गई थी. अब सर्वर ठीक होने के बाद भी रिचार्ज नहीं कराने वालों की बिजली काटी जा रही है.

बिहार में अपराधियों पर कसेगा शिकंजा, CCA के लिए गृह विभाग ने सभी DM को लिखा पत्र

बता दें कि अगस्त महीने में बिजली विभाग की वेबसाइट पर कुछ टेक्निकल एरर हो गया था. जिस कारण उपभोक्ता बिजली बिल नहीं भर पा रहे थे. हालांकि सितंबर में सर्वर ठीक कर दिया गया था. इसलिए विभाग की ओर से उपभोक्ताओं को बिजली भरने के लिए अलर्ट मैसेज भी भेजा गया. पर फिर भी उपभोक्ताओं द्वारा बिजली नहीं भरने पर बिजली विभाग की ओर से बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी बिजली काट दी गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें