पटना में 20 हजार उपभोक्ताओं के कटेंगे बिजली कनेक्शन

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Dec 2020, 11:25 AM IST
  • राजधानी पटना में सोमवार से 20 हजार बिजली बकायदारों के खिलाफ अभियान चलाकर बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे. सालभर से बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई होगी. 
20 हजार बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाकर बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे.

पटना. बिहार की राजधानी पटना में  बिजली बकायेदारों के खिलाफ बिजली विभाग सख्त हो गया है. सोमवार से बिजली विभाग द्वारा अभियान चलाकर 20 हजार बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई होगी. पेसू सोमवार से ऐसे बिजली बकायदारों के खिलाफ अभियान चलाकर बिजली कनेक्शन काटेगा, जिन्होंने सालभर से बिजली बिल का भुगतान नहीं किया हैं. पिछले साल के दिसंबर से लेकर अब तक का बिल बकाया होने पर पेसू की तरफ से बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी.

पेसू ने बताया कि बकायेदारों का प्राथमिकता के आधार पर बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी, इसके लिए ऐसे लोगों की लिस्ट बना ली गई है. इसके अलावा ऐसे बिजली बकायदारों के भी बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे, जिनके यहां पर एक महीने का भी बिल बकाया होगा.

पटना: इंडिया सेकेंडरी एसोसिएशन के कर्मचारी के घर लाखों की चोरी, कैश और गहने गायब

मिली जानकारी के अनुसार, बिजली कंपनी का 60 से 70 करोड़ रुपये बिजली उपभोक्ताओं पर बकाया है. पेसू ने बताया कि बिजली बकायदारों को सूचित किया गया था कि बिजली बिल का भुगतान समय पर कर दें, इसके लिए रविवार को हर डिविजन में सेक्शन स्तर पर बिजली बिल भुगतान करने के लिए काउंटर खोले गए थे, ताकि लोग छुट्टी के दिन भी बिजली बिल का भुगतान आसानी कर सकें. बावजूद इसके भी बकायदार बिजली बिल का भुगतान करने नहीं पहुंचे. इसलिए अब इनके खिलाफ अभियान चलाकर बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे.

मेरी सीएम बनने की इच्छा नहीं थी, बीजेपी ने मुझ पर दबाव डाला: CM नीतीश कुमार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें