बिहार चुनाव से पहले दो हवाला कारोबारियों पर पटना ED की बड़ी कार्रवाई, गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Sep 2020, 10:39 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव से पहले पटना ईडी की टीम ने छापेमारी करते हुए दो बड़े हवाला कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की है. इनमें एक आरोपी को मुजफ्फरपुर और दूसरे को कोलकाता से गिरफ्तार किया गया है.
बिहार चुनाव से पहले दो हवाला कारोबारियों पर पटना ED की कार्रवाई, गिरफ्तार

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय ने दो हवाला कारोबारियों पर बड़ी कार्रवाई की है. पटना ईडी की टीम ने एक आरोपी कारोबारी राज कुमार गोयनका को मुजफ्फरपुर जिले और दूसरे कारोबारी पंकज अग्रवाल को वेस्टबंगाल के कोलकाता से गिरफ्तार किया है. यह मामला 25 करोड़ रुपयों के अवैध लेन-देन से जुड़ा बताया जा रहा है. 

बुधवार को दोनों आरोपियों को पटना की विशेष अदालत में पेश किया गया जहां कोर्ट ने दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. अब आरोपियों को रिमांड पर लेने की तैयारी है जिसके बाद उम्मीद है कि कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.

पति ने होटल में रेड मारकर आशिक संग रंगरेलियां मनाती बीवी को रंगे हाथ पकड़ा

ईडी अधिकारियों अनुसार, मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा निवासी राज कुमार गोयनका और कोलकाता निवासी पंकज अग्रवाल के खिलाफ विभाग पिछले तीन साल से कार्रवाई में जुटा है. अभी तक की गई जांच में दोनों कारोबारियों के खिलाफ सेल कंपनी बनाकर 25 करोड़ रुपये से अधिक अवैध लेन-देन का आरोप है. 

आरोपियों ने इसके लिए कई फर्जी कंपनियां बनाई थीं. नोटबंदी के बाद कर्मचारियों के नाम पर बैंक अकाउंट खोले और उसी जरिए करोड़ों के पुराने नोटों को खपाने का काम किया था. ईडी ने 3 साल पहले भी इस संबंध में ईसीआईआर दर्ज की थी.

VIDEO: नशे में बॉयफ्रेंड के घर डीजे लेकर पहुंची लड़की, किया दमदार डांस

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें