पटना: दूसरे चरण के मतदान के लिए रवाना हुईं EVM मशीनें, 9 सीटों पर होगा मतदान

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 02:13 PM IST
  • पटना में तीन नवंबर को दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. मंगलवार को पटना जिले में कुल 9 सीटों पर वोटिंग होगी. जिले की 9 विधानसभा सीटों पर 176 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.
पटना में दूसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान केंद्रों के लिए रवाना होती EVM मशीनें

पटना: बिहार विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान कल 3 नवंबर को होगा. दूसरे चरण के चुनाव में बिहार के 17 जिलों में 94 सीटों पर मतदान होना है जिनमें से अधिकांश पर मुकाबला एनडीए और महागठबंधन के बीच है. वहीं, दूसरे चरण के चुनाव को लेकर पटना में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मंगलवार को पटना जिले में कुल 9 सीटों पर वोटिंग होगी.

पटना में तीन नवंबर को दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. पटना में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और मतदान दल सोमवार को मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गए. पटना में दूसरे फेज के चुनाव के लिए 251 आदर्श मतदान एवं महिला मतदान केंद्र बनाए गए हैं. साथ ही बूथों पर मतदान करने आए मतदाताओं के लिए भी सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना वायरस से जुड़े गाइडलाइन पालन करने का आदेश दिया गया है.

बख्तियारपुर विधानसभा सीट: कौन बनेगा विधायक, क्या कहते हैं जातीय समीकरण?

बता दें कि दूसरे चरण के दौरान पटना जिले में कुल 9 विधानसभा सीटों पर 176 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. दूसरे चरण में पटना जिले के जिन 9 विधानसभा क्षेत्र में चुनाव होना है, उनमें बख्तियारपुर, दीघा, बांकीपुर , कुम्हरार, पटना साहिब ,फतुहा, दानापुर, मनेर और फुलवारी विधानसभा शामिल है. दूसरे चरण में मतदान केंद्रों की कुल संख्या 4830 बताई गई है.

बिहार चुनाव: हमारे एक हैलीकॉप्टर के पीछे नीतीश-मोदी जी के 30 हैलीकॉप्टर- तेजस्वी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें