पटना: बारात आने से मैरिज हॉल में लगी भंयकर आग, शादी समारोह में नहीं हुई परेशानी

Smart News Team, Last updated: Tue, 13th Jul 2021, 8:00 AM IST
  • पटना में विग्रहपुर के एक मैरिज हॉल में सोमवार रात को बारात आने से पहले भंयकर आग लग गई. सूचना मिलते ही दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और 20 से 25 मिनट में आग पर काबू पा लिया. इस हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.
विग्रहपुर के मैरिज हॉल में आग की उठती लपटें (फाइल फोटो)

पटना. राजधानी पटना में सोमवार रात को बारात आने से पहले विग्रहपुर के एक मैरिज हॉल में भंयकर आग लग गई. जिससे वहाँ मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. आग लगने की वजह शॉट सर्किट को बताया जा रहा है. हालांकि इस हादसे में किसी के घायल होने की कोई सूचनी नहीं है. मैरिज हॉल के संचालक के अनुसार शादी समारोह में भी किसी तरह की परेशानी नहीं हुई.

यह घटना विग्रहपुर के समीप ग्रांड हवेली मैरिज हॉल की है. जहां सोमवार रात आठ बजे मैरिज हॉल के बाहर बने फेसिया (प्लास्टर ऑफ पेरिस से बना पंडाल) में आग लग गई. मैरिज हॉल के मैनेजर ने आनन-फानन में स्थानीय पुलिस और दमकल दस्ते को सूचना दी. मौके पर दमकल की दो गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया. हालांकि इस दौरान काफी कुछ जल चुका था. लेकिन किसी के घायल होने की खबर नहीं है.

आग पर काबू पाने के बाद मैरिज हॉल की तस्वीर (फाइल फोटो)

कंकड़बाग फायर ऑफिसर वंदना कुमारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया में शॉट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है. हालांकि समय रहते दमकल गाड़ियों ने पहुंचकर 20 से 25 मिनट में आग पर काबू पा लिया. मैरिज हॉल के संचालक पिंटू कुमार के मुताबिक फेसिया के जलने से शादी समारोह में कोई परेशान नहीं हुई. सारी चीजों को तुरंत ही व्यवस्थित कर दिया गया था.

पटना: कोरोना योद्धा मुकेश को Dettol का अनोखा सलाम, हैंडवाश पर फोटो BIO छाप डाला

इस हादसे के दौरान मैरिज हॉल में बारातियों के नहीं होने से वहाँ भीड़ कम थी. इस कारण लोग आसानी से मैरिज हॉल के बाहर निकल आए. भीड़ अधिक होने की वजह से हॉल में भगदड़ मच सकती थी. आग लगने के बाद मैरिज हॉल के कर्मियों ने आग बुझाने वाले यंत्र से आग की लपटों पर काबू पाने कोशिश की. लेकिन आग की ऊंची लपटों के सामने उनकी कोशिश बेकार हो गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें