पटना: कदमकुआं प्लाई कारखाना में लगी आग, लाखों की संपत्ति जलकर राख

Smart News Team, Last updated: 03/11/2020 01:19 PM IST
  • कदमकुआं थाना क्षेत्र के पूर्वी लोहानीपुर स्थित पुस्तकालय लेन में मंगलवार की सुबह प्लाई कारखाना में आग लग गई. स्थानीय लोगों ने आग की सूचना फायर स्टेशन को दी. थोड़ी देर में ही दमकल की तीन गाड़ी मौके पहुंची और आग बुझाने के काम में जुट गई. करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका.
दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया

पटना: कदमकुआं थाना क्षेत्र के पूर्वी लोहानीपुर स्थित पुस्तकालय लेन में मंगलवार की सुबह प्लाई कारखाना में आग लग गई. स्थानीय लोगों ने आग की सूचना फायर स्टेशन को दी. थोड़ी देर में ही दमकल की तीन गाड़ी मौके पहुंची और आग बुझाने के काम में जुट गई. करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका. घटना से आसपास के इलाके में रहने वाले लोग सहमे रहे. स्थानीय लोगों की मानें तो यह हादसा शॉर्टसर्किट में आग लगने की वजह से हुआ था. और अभी तक यह पता नहीं चला पाया है कि कितने का नुकसान हुआ है. साथ ही इसका सही आकलन अभी तक दमकल कर्मी नहीं कर सके है.

बिहार विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण की वोटिंग, पटना में 9 बजे तक 9.27 प्रतिशत मतदान

बताया जा रहा है कि यह घटना सुबह करीब 7 बजे घटित हुई थी. जब कुछ लोग मतदान के लिए जा रहे थे तभी उन्होंने देखा कि कारखाना से धुंआ उठ रहा है. थोड़ी देर में आग की लपटें दिखने लगी. जब लोगों ने पास जाकर देखा तो पाया कि प्लाई की वजह से भीषण आग लग गई. राहगीरों के शोर मचाने पर आसपास के लोग भी जुट गए. लेकिन, घनी आबादी होने की वजह से आसपास के लोग सहम गए. थोड़ी देर में ही दमकल की छोटी गाड़ी मौके पर पहुंची. आग भीषण थी जिसे बुझाने के लिए कुछ देर बाद दो दमकल गाड़ी मौके पर पहुंच गई. करीब एक घँटे के बाद आग पर काबू पाया जा सका. हालांकि, इससे आसपास किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है.

पटना: चुनाव की सुरक्षा पुख्ता- बार्डर सील, सीमाओं पर 33 और जिले में 27 चेक पोस्ट

बताते चले कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण में बिहार के कई दिग्गज नेताओं की इज्जत दांव पर लगी है. इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री समेत उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, केंद्रीय राज्यमंत्री नित्यानंद राय, बिहार भाजपा प्रभारी संजय जायसवाल और गोड्डा एमपी निशिकांत दुबे जैसे नेता शामिल हैं. उधर वैशाली जिले के लालगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 191 पर सुरक्षा में तैनात बीएसएफ के सबइंस्पेक्टर केआर भाई की हार्ट अटैक होने से मौत हो.

पटना सर्राफा बाजार में सोना 30 व चांदी 1600 चढ़ी, क्या है आज का मंडी भाव

दूसरे चरण के तहत आज 94 सीटों पर मतदान हो रहे हैं. दूसरे चरण में होने वाले मतदान में आज के मतदान के साथ ही 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के लिए 165 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रतिनिधियों की किस्मत भी ईवीएम में कैद हो जाएगी. दूसरे चरण में 2,86,11,164 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें