Patna Bomb Blast Case: गांधी मैदान रैली सीरियल ब्लास्ट दोषियों को आज होगी सजा

Indrajeet kumar, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 8:29 AM IST
  • पटना के गांधी मैदान में 2014 के मोदी के रैली में ब्लास्ट मामले में पटना स्थित एनआईए कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होगी. एनआईए कोर्ट के जज गुरुविंदर सिंह मल्होत्रा के बेंच में सजा के सभी बिंदुओं पर सुनवाई होगी. कोर्ट ने 27 अक्टूबर को इस मामले में 9 आरोपियों को अलग-अलग धाराओं में दोषी करार दिया है.
फाइल फोटो

पटना. पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में पटना स्थित एनआईए कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होगी. कोर्ट ने 27 अक्टूबर को इस मामले में 9 आरोपियों को अलग-अलग धाराओं में दोषी करार दिया है. एनआइए ने 2014 में मुख्य आरोपी रांची के रहने वाले इम्तियाज अंसारी समेत 10 और लोगों के खिलाफ एनआइए कोर्ट में चार्जशीट दायर की थी. एनआईए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश गुरुविंदर सिंह मल्होत्रा के बेंच में सजा के बिंदुओं पर सुनवाई होगी.

बम ब्लास्ट में छह लोगों की मौत हो गई थी. और 89 लोग घायल हो गए थे. आठ साल बाद इस मामले में फैसला आया है. गांधी मैदान सीरियल ब्लास्ट मामले में पहली प्राथमिकी 27 अक्टूबर 2014 को पटना के गांधी मैदान थाने में की गई थी. लेकिन फिर 31 अक्टूबर, 2013 को एनआइए ने इस केस को संभाला जिसके बाद 1 नवंबर को दिल्ली एनआइए थाने में इसकी फिर से प्राथमिकी दर्ज की गई.

नई निर्यात नीति बनाने में जुटी नीतीश सरकार, 2025 तक 10 फीसदी बढ़ाने का लक्ष्य

ब्लास्ट के 6 आरोपियों को देशद्रोह, आपराधिक साजिश, हत्या की कोशिश, यूपीए एक्ट की धारा में दोषी करतआर दिया है. इसके अलावा अन्य 3 दोषी पाए गए हैं. जिसमें से एक को सबूत के अभाव में बारी किया गया है. जिन लोगों को दोषी करार दिया गए है उनमें इम्तियाज अंसारी, हैदर अली उर्फ ब्लैक ब्यूटी, नोमान अंसारी, मुजीबुल्लाह अंसारी, उमर सिद्दकी, अजहरुद्दीन, अहमद हुसैन, फिरोज असलम और इफ्तेखर आलम शामिल है. एनआईए ने इस केस में 187 अभियोजन गवाह पेश किए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें