पटना ट्रैफिक: गांधी सेतु का पूर्वी लेन 20 अगस्त से बंद, नए पुल से दोतरफा मूवमेंट

Smart News Team, Last updated: 19/08/2020 07:36 PM IST
  • पटना को उत्तर बिहार समेत राज्य के ज्यादातर राज्यों से जोड़ने वाले गांधी सेतु का पूर्वी लेन 20 अगस्त गुरुवार से बंद हो जाएगा. 31 जुलाई को पुल के पश्चिमी लेन पर बने नए पुल का उद्घाटन हुआ था. अब इसी लेन पर पटना और हाजीपुर दोनों तरफ से वाहनों का आना-जाना होगा.
पटना गांधी सेतु लंबे समय से जर्जर था जिसकी वजह से पटना जाने और पटना से निकलने में घंटों जाम लगता था.

पटना. पटना के प्रसिद्ध गांधी सेतु पर 20 अगस्त से पूर्वी लेन से गाड़ियों का आना-जाना बंद हो जाएगा. इस लेन पर भी पश्चिमी लेन की तरह नया पुल बनाया जाएगा. गांधी सेतु पर 31 जुलाई को शुरू हुए पश्चिमी लेन पुल से पटना और हाजीपुर दोनों तरफ से गाड़ियों का ट्रैफिक मूवमेंट होगा. ऐसा नहीं होगा कि एक बार में एक तरफ से गाड़ी जाएगी और दूसरी तरफ के वाहन रोके जाएंगे. एक साथ दोनों ओर से गाड़ियों का चलना जारी रहेगा.

पटना के गांधी सेतु का पश्चिमी लेन स्ट्रील ट्रस सुपर स्ट्रक्चर से बना देश का पहला पुल है. केंद्रीय परिहवन मंत्री नितिन गडकरी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 31 जुलाई को इस पुल का उद्घाटन किया था. गांधी सेतु बिहार की लाइफलाइन है जो राजधानी पटना को हाजीपुर, छपरा, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, मोतिहारी, गोपालगंज समेत ज्यादातर जिलों से जोड़ती है.

खुशखबरी: पटना के गांधी सेतु का पश्चिमी लेन शुरू, सालों बाद सरपट दौडीं गाड़ियां

नितिन गडकरी ने कहा उद्घाटन के मौके पर कहा था कि पटना में गंगा नदी पर नए फोरलेन पुल के निर्माण का काम भी अक्टूबर तक शुरू कर दिया जाएगा. गडकरी ने भरोसा दिलाया था कि गांधी सेतु के पूर्वी लेन के सुपर स्ट्रक्चर का काम भी 18 महीने में पूरा कर लिया जाएगा.

स्ट्रील ट्रस सुपर स्ट्रक्चर से बना देश का पहला पुल है गांधी सेतु: नितिन गडकरी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें