पटना

पटना: मानसिक विक्षप्त युवती से गैंगरेप, लापरवाह पुलिस-प्रशासन, कोई मदद नहीं

Smart News Team, Last updated: 30/07/2020 04:49 PM IST
  • पटना के मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के परिसर में दस दिन से अर्द्धनग्न अवस्था में युवती घूम रही थी. प्रशासन के साथ-साथ किसी ने भी सुध लेने की जरूरत नहीं समझी.
प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक मानसिक रूप से बीमार युवती के साथ गैंगरेप की खबर सामने आई है. बुधवार की सुबह एक समाजसेवी संस्था को युवती शराब के नशे में अर्द्धनग्न अवस्था में मिली. समाजसेवी ने युवती से बात करने का प्रयास किया तो पता चला कि युवती के साथ दरिंदों ने बर्बरता से गैंगरेप किया है. वहीं समाजसेवी को युवती का मेडिकल करवाने के लिए घंटों परेशान होना पड़ा. पुलिस को सूचना देने के बाद भी आला अफसरों ने कोई मदद नहीं पहुंचाई.

समाजसेवी ने बताया कि युवती ने हाथ के इशारे से अपना दर्द बयां किया है. मदद करते हुए समाजसेवी ने युवती को कपड़े पहनाए और पीएमसीएच के टीओपी प्रभारी को सूचना दी. हर तरह का प्रयास किया गया लेकिन कोई भी सुनने को तैयार नहीं हुआ. 

सुशांत सिंह मामले में लापरवाही कर रही नीतीश सरकार, भगवान भरोसे बिहार: तेजस्वी

कई बड़े पुलिस अधिकारियों को भी फोन किया गया, लेकिन प्रशासन के कान पर जूं नहीं रेंगी. महिला थाना प्रभारी को भी सूचित किया गया, इसके बाद भी युवती को देखने के लिए कोई नहीं आया.

क्रिमिनल लॉयर का दावा- बिना वारंट के गिरफ्तार हो सकती हैं रिया चक्रवर्ती

तब्बसुम अली नाम की समाजसेवी ने शाम को युवती की मेडिकल जांच करवाई. सच्चाई जानने के लिए मेडिकल रिपोर्ट के आने का इंतजार किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, मानसिक रूप से बीमार युवती पिछले दस दिनों से पीएमसीएच के परिसर में अर्द्धनग्न अवस्था में ही घूम रही थी.

 किसी ने भी सुध ना लेते हुए उसे लावारिस वार्ड में भर्ती करवाना सही नहीं समझा. महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध और प्रशासन की इस लापरवाही का समाज में गलत उदाहरण सामने आया है.

अन्य खबरें