धर्मांतरण कराके गर्ल फ्रेंड से की शादी, धमकी देकर छोड़ा रचाया दूसरा निकाह

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Tue, 7th Dec 2021, 7:00 PM IST
  • पटना के एक युवक ने पढ़ाई के दौरान मिली युवती का धर्म परिवर्तन करवाकर उससे निकाह कर लिया. निकाह के बाद उसी साल युवक ने नोटरी के कागज पर युवती से शादी भी कर ली और फिर दोनों एक साथ रहने लगे. अब पता चला है कि उसने पत्नी को हत्या का डर दिखाकर छोड़ दिया और किसी दूसरी युवती के साथ दुबारा निकाह कर लिया है.
प्रतीकात्मक फोटो

पटना. बिहार की राजधानी पटना में पहले युवती का धर्म परिवर्तन कराकर शादी करने और बाद में उसे छोड़ देने का मामला सामने आया है. युवती ने फुलवारी शरीफ थाने पहुंचकर शिकायत की है. पुलिस ने युवती के शिकायत पर युवक के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है. अपनी शिकायत में युवती ने दर्ज करवाया है कि पढ़ाई के दौरान उसकी मुलाकात युवक से हुई थी. धीर-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई. साल 2015 में युवक ने युवती का धर्म परिवर्तन करवाकर उससे निकाह किया था. निकाह के बाद दोनों साथ रहने लगे थे. दोनों ने 2015 में ही नोटरी के कागज पर शादी भी रचाई थी.

युवती ने बताया कि जब-जब वह अपने पति से ससुराल ले जाने की बात कहती, उसका पति बार बार टाल देता था. पत्नी  द्वारा काफी जिद करने के बाद पति उसे अपने घर यानी युवती के ससुराल ले गया. युवती ने ससुराल में देखा की उसके प्रति लोगों का व्यवहार बदल बदला है. आगे उसने बताया कि ससुराल में एक दिन ननद ने उसके ऊपर गर्म पानी उड़ेल दिया. वह जोर-जोर से चिखने चिल्लाने लगी. इस दौरान उसने पति से बचाव की गुहार भी लगाई. पति ने उसे बचाने के बजाए घर का दरवाजा अन्दर से बंद कर लिया. पति ने कहा कि अगर वह पत्नी का दावा नहीं छोड़ेगी तो हत्या कर देंगे.

शराब माफियाओं पर ड्रोन से नजर रखेगी नीतीश सरकार, होम डिलीवरी करने वाले जाएंगें जेल

ससुराल वालों के साथ मिलकर पति ने हत्या करवाने का डर दिखाकर अपनी पत्नी से लिखवा लिया की वह कभी भी उस युवक (धर्म परिवर्तन करवाकर जिस युवक ने उससे शादी की है) की पत्नी होने का दावा नहीं करेगी. इसके बाद ननद यानी उसके पति की बहन ने उसके पर्स में प्रमाण के तौर पर पड़े शादी के फोटो, वीडियो, नोटरी पेपर, निबंधक कार्यालय से मिली शादी के कागजात और मोबाइल छीन लिया. ये सब होने के बाद 15 से 20 सादा और लिखित पन्नों पर युवती से हस्ताक्षर करवा लिया. फिर घर रिक्शा बुलवाकर उसे फुलवारीशरीफ बाज़ार के नजदीक छोड़वा दिया. युवती को 22 नवम्बर को पता चला कि उसके पति ने दूसरी लड़की से निकाह कर ली है. इसके बाद ही युवती फुलवारी शरीफ थाने शिकायत लेकर पहुंची थी तब से अब तक थाने की चक्कर काट रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें