पटना

पटना: कोरोना काल में सरकारी राशन डीलरों का फ्रॉड, खाने को तरस रहे गरीब लोग

Smart News Team, Last updated: 27/06/2020 07:54 PM IST
कोरोना की मार में राजधानी पटना के सरकारी राशन डीलर गरीबों को राशन देने में आनाकानी कर रहे हैं।
गरीबों को राशन देने में डीलर कर रहे आनाकानी

पटना. कोरोना लॉकडाउन की वजह से लोगों को काफी समय रोजगार से वंचित रहना पड़ा। अनलॉक-1 में काम-धंधे तो चले लेकिन पहले जैसी चमक नहीं लौटी। गरीब लोगों का जीवन सरकार की ओर से मिल रहे राशन पर निर्भर हो गया। लेकिन अब इसमें भी गड़बड़झाले की खबर है। दरअसल पटना में राशन डीलर गरीबों को राशन देने में आनाकारी कर रहे हैं या उन्हें मूर्ख बनाकर वापस भेज दे रहे हैं। पटना नगर निगम के एक पार्षद ने इसपर सवाल खड़े करते हुए गरीबों के लिए राशन की मांग की है।

पटना नगर निगम के पूर्व उपमहापौर सह वार्ड 28 के पार्षद विनय कुमार पप्पू ने बताया कि सरकारी राशन डीलर गरीबों को राशन देने में आनाकानी कर रहे हैं। ये डीलर किसी गरीब व्यक्ति को पॉश मशीन में गड़बड़ी तो किसी को राशन कार्ड के साथ परिवार के आधार नंबर से संबद्ध नहीं होनी वजह बताकर राशन देने में इनकार कर रहे हैं।

राशन न मिलने से राजधानी में गरीब बेहद परेशान हैं। जहां एक तरफ कोविड-19 लॉकडाउन की वजह से गरीबों को रोजगार की समस्या है दूसरी तरफ ठीक से राशन नहीं मिल रहा है। पार्षद ने वार्ड 28 के 318 परिवार की सूची अनुमण्डल पदाधिकारी को देते हुए मांग की है कि जल्द से जल्द वंचित परिवार को राशन उपलब्ध कराया जाए।

अन्य खबरें