पटना में स्कॉर्पियों से लूटा ATM औरंगाबाद में मिला, पुलिस के सामने उखाड़ ले गए थे चोर !

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 22nd Oct 2021, 7:39 PM IST
  • औरंगाबाद में नहर के पास एक एटीएम मशीन मिली है जिसे पुलिस ने कब्जे में लिया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि ये वही एटीएम है जिसे पटना में फुलवारीशरीफ एचडीएफसी बैंक एटीएम बूथ से चोर उखाड़कर पुलिस के सामने भाग गए थे. औरंगाबाद पुलिस ने पटना के फुलवारीशरीफ थाने को इसकी जानकारी दे दी है.
पटना में चोरी ATM औरंगाबाद में मिला, पुलिस के सामने से एटीएम उखाड़ ले गए थे चोर (फोटो सभार लाइव हिंदुस्तान)

पटना. राजधानी में बुधवार देर रात फुलवारीशरीफ इलाके से चोर एक एटीएम उखाड़कर साथ ले गए थे. इस मामले को लेकर लगातार पटना पुलिस छानबीन कर रही है. इसी बीच औरंगाबाद जिले के दाउदनगर इलाके में पुलिस को नहर के पास एक एटीएम होने की जानकारी मिली. इलाकाई पुलिस ने मौके पर पहुंच एटीएम को अपने कब्जे में ले लिया है. दाउदनगर थान के अधिकारियों ने इस एटीएम की जानकारी पटना पुलिस को दे दी है. माना जा रहा है कि ये वही एटीएम है जिसे पटना में चोर उखाड़ कर ले गए थे.

ग्रामीणों ने दी एटीएम की जानकारी

दाउदनगर थाना प्रभारी शशि कुमार राणा ने बताया कि सुबह शौच के लिए जा रहे ग्रामीणों ने नहर के पास एटीएम पड़ा होने की जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच एटीएम को कब्जे में लेकर थाना लाया गया. वहीं, इस एटीएम की जानकारी पटना पुलिस को भी दे दी गई है.

RJD- Congress Alliance Broken In Bihar: बिहार में टूट गया महागठबंधन, लोकसभा की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

एटीएम चोरी मामले में गश्त में जवानों की भी हो रही जांच

पटना पुलिस एटीएम चोरी मामले में रात में गश्ती में लगे दोनों जवानों की भूमिका की भी जांच कर रही है क्योंकि चोरी के दौरान उस इलाके में जवान गश्त कर रहे थे और चोर स्कॉर्पियो में एटीएम लादकर उनके सामने से निकले, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की. जिसको लेकर पुलिस विभाग उनसे भी पूछताछ कर सकता है.

एटीएम चोरी मामले को लेकर किया एसआईटी का गठन

पटना आईजी संजय सिंह ने बताया कि इस मामले में करीब 100 कैमरों की मदद से चोरों की गाड़ी का नंबर पुलिस को मिल गया है. एसपी सिटी पश्चिम के नेतृत्व में एसआईटी का भी गठन किया गया है. साथ ही अपराधियों की तलाश में कई जगह छापेमारी भी की जा रही है.

बिहार में नौवीं से बारहवीं की छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए दी जाएगी कराटे की ट्रेनिंग

बता दें कि बुधवार देर रात करीब 1 से 2 बजे की बीच पटना के फुलवारीशरीफ इलाके में लगे एचडीएफसी बैंक के एटीएम को 4 चोर उखाड़ कर अपने साथ लाई स्कॉर्पियो गाड़ी में लादकर ले गए. इस दौरान चोरों ने एटीएम के शीशे और एटीएम रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए. जानकारी अनुसार, एटीएम में करीब 21 लाख से अधिक की रकम मौजूद थी. यह घटना फुलवारीशरीफ थाने से महज 200 मीटर दूर हुई थी. इस दौरान चोर थाने के सामने से गाड़ी लेकर फरार हो गए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें