पटना HC के खुले कोर्ट रूम में सुनवाई शुरू करने की मांग, नहीं तो ठप होगा काम

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Jun 2020, 3:14 PM IST
  • पटना हाई कोर्ट के अधिवक्ताओं ने कोर्ट रूम में फिर सुनवाई शुरू करने की मांग की। इस संबंध में अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल ने पटना हाई कोर्ट के महानिबंधक से मुलाकात की।
पटना हाई कोर्ट के अधिवक्ताओं ने खुले कोर्ट में सुनवाई शुरू करने की मांग की है

पटना. कोरोना अनलॉक 1 शुरू होने के बाद पटना हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं ने कोर्ट रूप में सुनवाई शुरू करने की मांग की। इस संबंध में सोमवार को अधिवक्ताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने पटना हाई कोर्ट के महानिबंधक से मुलाकात की। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने मांग पूरी नहीं होने पर शुक्रवार से कामकाज बंद करने की धमकी दी।

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि गुरुवार तक अगर खुले कोर्ट रूम में अधिवक्ताओं को नहीं सुना जाता है और मुकदमे की फाइलिंग की मैनयुअल व्यवस्था बहाल नहीं की गई तो शुक्रवार से कामकाज बंद कर दिया जाएगा।

अधिवक्ताओं का कहना बै कि वर्तमान में केसों की फाइलिंग की व्यवस्था व वर्चुअल कोर्ट का न को सिस्टम ठीक है और न ही ज्यादातर अधिवक्ताओं के पास उचित संसाधन है जिससे वे वर्चुअल सुनवाई में भाग ले सकें। 

कोरोना से बचाव के लिए अब पटना जंक्शन पर ATVM मशीन से मिलेगा मास्क और सैनिटाइजर

वहीं हाई कोर्ट के महानिबंधक ने अधिवक्ताओं को आने वाले गुरुवार को बुलाया है जिससे उन्हें अद्यतन जानकारी से अवगत कराया जा सके।अधिवक्ताओं का कहना ये भी है कि बेशक जज सुनवाई के दौरान अपने आवास या चैंबर से सुनवाई में भाग लें लेकिन अधिवक्ताओं को हाई कोर्ट के रूम में ही सुना जाए।

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें