पटना HC ने नीतीश सरकार ये पूछा- कोरोना पर भदानी रिपोर्ट पर क्या कार्रवाई की?

Smart News Team, Last updated: Thu, 13th May 2021, 11:49 PM IST
  • पटना हाईकोर्ट ने गुरुवार को नीतीश सरकार से पूछा कि डाॅक्टर भदानी कमेटी की रिपोर्ट पर सरकार ने क्या कार्रवाई की. कोर्ट ने पीएमसीएच से भी कोर्ट मित्र की रिपोर्ट पर कार्रवाई का जवाब मांगा? कोर्ट ने दोनों को 17 मई तक जवाब देने का आदेश दिया है.
पटना हाईकोर्ट ने भदानी कमेटी की रिपोर्ट पर कार्रवाई को लेकर बिहार सरकार से जवाब मांगा.

पटना. पटना हाईकोर्ट ने गुरुवार को कोरोना मामले की समीक्षा की. हाईकोर्ट ने नीतीश सरकार से पूछा कि कोर्ट के आदेश से तीन सदस्यों वाली डॉक्टर भदानी कमेटी की रिपोर्ट पर सरकार ने क्या कार्रवाई की है? मुख्य न्यायाधीश जस्टिस संयज करोल और जस्टिस एस कुमार की खंडपीठ ने इस मामले की सुनवाई की. खंडपीठ ने बिहार सरकार को 17 मई तक पूरी जानकारी देने का आदेश दिया है.

इसके साथ ही पटना हाईकोर्ट ने गुरुवार को पीएमसीएच से भी जवाब मांगा. कोर्ट के आदेश से नियुक्त कोर्ट कोर्ट मित्र की रिपोर्ट पीएमसीएच ने क्या कार्रवाई की? इस बारे में कोर्ट ने जवाब मांगा है. पटना हाईकोर्ट ने पीएमसीएच को 17 मई तक जवाबी हलफनामा दायर करने का आदेश दिया है. इस मामले की अगली सुनवाई 17 मई को ही होगी.

बिहार लॉकडाउन 10 दिन के लिए बढ़ा, जानें राज्य मे क्या खुला रहेगा और क्या बंद

पीएमसीएच ने कोर्ट को बताया कि कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों में ब्लैक फंगस बीमारी फैल रही है. इसको रोकने के लिए राज्य सरकार को अभी से तैयार हो जाना चाहिए. सरकार को अभी से इस बीमारी की दवा की सप्लाई सभी अस्पतालों में करनी चाहिए ताकि भविष्य में इस दवा की कोई कमी न हो सके और कोरोना से ठीक हुए मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े.

बिहार में स्वास्थ्य संविदा कर्मचारियों की हड़ताल वापस, मरीजों की मुश्किल टली

पटना हाईकोर्ट ने इस पर तो कुछ नहीं बोला लेकिन सरकार और पीएमसीएच को 17 मई को जवाब देने का आदेश दिया. आपको बता दें कि बिहार में बीते 24 घंटे में कोरोना के 9 हजार 863 नए केस आए हैं. वहीं 12 हजार 265 लोग पूरी तरह से ठीक चुके हैं. बिहार में पिछले 24 घंटे में कोविड से 74 लोगों की मौत हो चुकी है.               

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें