पटना HC का सवाल- कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सरकार आगे के लिए क्या तैयारी कर रही

Smart News Team, Last updated: Wed, 2nd Jun 2021, 12:57 PM IST
  • पटना हाईकोर्ट ने कोरोना महामारी मामले की सुनवाई करते हुए बिहार सरकार से कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर डिटेल रिपोर्ट देने के लिए कहा है. राज्य में आगे टीकाकरण को लेकर क्या तैयारी है इस पर भी जवाब देने के लिए कहा है.
पटना हाईकोर्ट ने बिहार सरकार से वैक्सीनेशन और ऑक्सीजन स्टोरेज को लेकर सवाल किया.

पटना. पटना हाईकोर्ट ने बिहार सरकार से कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सवाल किया है. पटना हाईकोर्ट ने 18 से 45 साल के लोगों के गांवों में टीकाकरण को लेकर पूरी जानकारी देने के लिए कहा है. कोर्ट ने बिहार सरकार से राज्य में वैक्सीनेशन का डिटेल रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है. नीतीश सरकार से यह भी बताने के लिए कहा है कि अब तक कितने लोगों को टीका लगाया जा चुका है. साथ ही आगे टीकाकरण को लेकर क्या व्यवस्था की जा रही है.

पटना हाईकोर्ट ने कोरोना काल में एक्टिवली सरकार से व्यवस्थाओं को लेकर जवाब-तलब किया है. इस बार कोर्ट ने टीकाकरण और ऑक्सीजन की जरूरत और स्टोरेज की डिटेल देने के लिए कहा है. बिहार में लोगों को महामारी के दौर में किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े इसके लिए पटना उच्चन्यायलय लगातार मामलों की सुनवाई कर रहा है.  

बेटे ने बाप का कराया सुपारी देकर मर्डर, मामी के साथ अवैध संबंध पर था नाराज

मुख्य न्यायधीश जस्टिस संजय करोल और जस्टिस एस कुमार की बैंच ने कोरोना महामारी मामले पर सुनवाई करते हुए कहा कि राज्य की ऑक्सीजन प्रोडक्शन और स्टोरेज को लेकर क्या प्लानिंग है, उसे बताया जाए.

हाईकोर्ट ने कहा कि बिहार सरकार बताए कहां से और कितनी ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है. राज्य सरकार की तरफ से जवाब में बताया गया कि बिहार में लिक्विड ऑक्सीजन की स्टोरेज के लिए व्यवस्था नहीं है. साथ ही केंद्र से मिल रही ऑक्सीजन की स्टोरेज के लिए भी टैंक नहीं है. ऑक्सीजन उत्पादन को लेकर राज्य सरकार की तरफ से जवाब दिया कि प्रोडक्शन का काम जारी है. 

बिहार पुलिसकर्मियों के लिए निर्देश जारी, ड्यूटी पर बेवजह ना करें फोन का इस्तेमाल  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें