Patna High Court में 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती, सैलरी 80 हजार, ऐसे करें आवेदन

Naveen Kumar, Last updated: Wed, 2nd Mar 2022, 11:02 AM IST
  • पटना हाई कोर्ट ने 129 स्टेनोग्राफर और 30 कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट की भर्ती के लिए एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी की है. चयनित उम्मीदवारों को समूह सी पदों के लिए पे मैट्रिक्स 7 के स्तर 25500 रुपये से 81100 रुपये तक वेतन दिया जाएगा.
फाइल फोटो

पटना. बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. पटना उच्च न्यायालय ने 129 स्टेनोग्राफर और 30 कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट की भर्ती के लिए एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी किया है. पटना हाई कोर्ट स्टेनो की अधिसूचना मार्च के दूसरे सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है. वहीं, मार्च के तीसरे सप्ताह में पटना हाई कोर्ट कंप्यूटर ऑपरेटर की अधिसूचना जारी होने की उम्मीद है. चयनित उम्मीदवारों को पटना उच्च न्यायालय समूह सी पदों के लिए पे मैट्रिक्स 7 के स्तर 25500 रुपये से 81100 रुपये तक वेतन दिया जाएगा. सबसे खास बात है कि इस भर्ती के लिए 12वीं पास युवा भी आवेदन कर सकेंगे. वहीं, पटना उच्च न्यायालय स्‍टेनो, टाइपिस्‍ट भर्ती 2022 की ज्यादा जानकारी के लिए आप आधिकारिक patnahighcourt.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.

आपको बता दें कि पटना हाई कोर्ट द्वारा अभी तक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, पटना हाई कोर्ट में स्टेनोग्राफर पर 129 पदों पर भर्ती होनी चाहिए. वहीं, कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट के 30 पदों को भी भरे जाएंगे. पटना हाई कोर्ट द्वारा इन भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जिसके मुताबिक, मार्च के दूसरे सप्ताह में भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. 

Rajasthan PTET 2022 परीक्षा की नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

पटना हाई कोर्ट में स्‍टेनोग्राफर और कम्प्यूटर ऑपरेटर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 37 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि, भर्ती में सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्ग के लिए उम्र सीमा में छूट दी जाएगी. स्टेनोग्राफर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए. वहीं, कम्प्यूटर ऑपरेटर के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होना चाहिए. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत की तारीख जल्द ही जारी की जाएगी. आप भी पटना हाई कोर्ट की वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाकर Recruitments के जरिए भर्ती से जुड़ी जानकारी पा सकते हैं और आवेदन शुरू होने पर आवेदन कर सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें