पटना

पटना: नीचे लटक रही थी हाइटेंशन लाइन, सटते ही गाड़ी में लगी आग, दो जिंदा जले

Smart News Team, Last updated: 20/06/2020 02:22 PM IST
  • पटना के मसौढ़ी में बारात का सामान ले जा रही गाड़ी में 11 हजार वोल्ट के हाइटेंशन तारों से टकराने के बाद आग लग गई। इस दुखद हादसे में गाड़ी में मौजूद दो लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई।
गाड़ी में लगी आग को बुझाने की कोशिश कर रहे पुलिसकर्मी

मसौढ़ी. पटना के मसौढ़ी में एक मालवाहक मिनी ट्रक 11 हजार वोल्ट के हाइटेंशन तारों के चपेट में आ गई। करंट प्रवाहित होते ही गाड़ी में आग लग गई और उसमें सवार दो जिंदा जल गए। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची। दूसरी ओर घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग की लापरवाही को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। काफी कोशिशों के बाद पुलिस ने लोगों को शांत करके घर भेजा।

जानकारी के मुताबिक, यह घटना मसौढ़ी शहर के संघतपर महाराजचक रोड़ पर शुक्रवार रात करीब आठ बजे की है। बीते दिन फुलवारी शरीफ के जानीपुर से एक बारात भगवानगंज थाने के बसौर गांव निवासी रामदहीन पासवान के घर गई थी। पियाजो मालवाहक गाड़ी के पीछे बारात का झाड़-फाटक सामान लदा था। इस बीच गाड़ी के ड्राइवर ने संघतपर मोड़ से सीधे जाने के जगह महाराजचक गांव की ओर गाड़ी को मोड़ लिया।

जब ड्राइवर को गलत रास्ते का एहसास हुआ तो वह गाड़ी पीछे करने लगा। इसी दौरान नीचे लटक रहे हाइटेंशन लाइन में गाड़ी पर रखी लोहे की छतरी सट गई। अचानक शार्ट सर्किट हुआ और तेज चिंगारी से गाड़ी में आग लग गई। स्थानीय लोगों की मानें तो यह सब इतना जल्दी था कि कोई कुछ समझ ही नहीं पाया। गाड़ी में मौजूद ड्राइवर समेत दो लोगों की दुखद हादसे में जलकर मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

स्थानीय लोगों से सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची। दमकल गाड़ी ने आग पर काबू पाया। वहीं जब पुलिस दोनों मृतकों का शव उठाने लगी तो लोगों ने मुआवजा की मांग करते हुए हंगामा किया। हालांकि कुछ स्थानीय लोग व पुलिस के समझाने के बाद लोग शांत हो गए। बाद में पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

अन्य खबरें