पटना

पटना: हर बारिश में क्यों डूब जाती है सड़कें? जलजमाव पर नीतीश सरकार को HC का तलब

Smart News Team, Last updated: 26/06/2020 06:52 PM IST
  • पटना हाईकोर्ट ने बारिश के बाद राजधानी में जलजमाव की स्थिति पैदा होने पर राज्य की नीतीश कुमार सरकार को तलब करते हुए जवाब मांगा है।
पटना में जलजमाव को लेकर फंस गई नीतीश कुमार सरकार

पटना. राजधानी में बारिश होने के बाद जलजमाव की समस्या जस की तस बनी है। चाहे राज्य की नीतीश कुमार सरकार कितने विकास के दावे करले लेकिन असलियत में सब खोखले नजर आते हैं। चंद घंटों पहले हुई बरसात के बाद पटना की सड़कें पानी से डूब गईं। अब जलजमाव की भारी स्थिति पैदा होने पर पटना हाईकोर्ट ने राज्य की जेडीयू-बीजेपी सरकार को तलब करते हुए जवाब मांगा है। साथ ही कोर्ट ने राज्य सरकार सहित निगम को कार्रवाई रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को मुख्य न्यायधीश न्यायमूर्ति संजय करोल और न्यायमूर्ति एस कुमार की खंडपीठ ने पीआईएल फोरम (संस्था) की दायर लोकहित याचिका पर सुनवाई की। नीतीश सरकार के कार्यों पर सवाल उठाते हुए कोर्ट ने कहा कि हर साल शहर में हुई जलजमाव को लेकर कोर्ट में याचिकाएं दाखिल होती हैं और सरकार हर बार इस परेशानी से निजात का भरोसा दिलाती है। लेकिन हर साल वही परेशानी फिर सामने आ जाती है।

अदालत ने याचिका पर सुनवाई करते हुए आदेश दिया कि राज्य सरकार जल निकासी व्यवस्था का पूरा ब्यौरा पेश करे। साथ ही सम्प हाउस के बारे में भी पूरी जानकारी हाईकोर्ट में दी जाए। वही संस्था की ओर से पेश वकील शशि भूषण कुमार ने दलील में कहा कि सरकार के दावों और वादों के बाद भी जलजमाव की परेशानी बनी है। हल्की बारिश के बाद ही पूरा शहर डूब जाता है। कई इलाकों में जलजमाव की परेशानी विकराल रूप धारण कर लेती है। स्थानीय लोगों को कई महीने बाद छुटकारा मिल पाता है।

अन्य खबरें