हिन्दुस्तान ओलंपियाड के लिए आवेदन शुरू, 12 से 18 फरवरी के बीच होगी प्रतियोगिता

Smart News Team, Last updated: Tue, 12th Jan 2021, 11:03 AM IST
  • हिन्दुस्तान ओलंपियाड के पंजीकरण की प्रकिया शुरु हो गई है. कक्षा 1 से 12 के छात्र इसमें आवेदन कर सकते है. आवेदन करने की आखरी तिथि 8 फरवरी है वही 12 से 18 फरवरी के बीच प्रतियोगिता का ऑनलाइन आयोजन किया जाएगा.
हिन्दुस्तान ओलंपियाड के लिए पंजीकरण प्रकिया शुरु

पटना: विश्व के सबसे बड़े ओलंपियाड में से एक 'हिन्दुस्तान ओलंपियाड' के लिए पंजीकरण की प्रकिया शुरु हो गई. प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और झारखंड के प्रन्द्रह हजार से ज्यादा स्कूलों के सात लाख से ज्यादा छात्र भाग ले सकते है. इसके लिए कक्षा 1 से लेकर 12 तक के छात्र हिन्दुस्तान ओलंपियाड की वेबसाइट पर जाकर 200 रुपये का भुगतान करके पंजीकरण करा सकते है. प्रतियोगिता का आयोजन 12 से 18 फरवरी के बीच किया जाएगा. प्रतियोगिता में अच्छा प्रर्दशन करने वाले छात्रों को ट्राफी और छात्रवृत्ति दी जाएगी.

हिन्दुस्तान ओलंपियाड की शुरुआत 2015 में की गई थी. इस बार ओलंपियाड का सातवां संस्कण है. बेऊर स्थित पाटलिपुत्र सेंट्रल स्कूल, सेंट्रल स्कूल व न्यू बीडी पब्लिक स्कूल के छात्रों का पंजीकरण प्रकिया शुरु हो गई है. ओलंपियाड मंच से एचटी मीडिया लिमिटेड बच्चों के प्रतिभा की जांच करेगा. प्रतियोगिता में सभी विषयों के लिए आयोजित की जाएगी. पंजीकरण करते समय छात्र अपने पंसद की तारीख और टाइम स्टॉल चुनकर ऑनलाइन परीक्षा दे सकेंगे.

पटना: नेपाल से किडनैप कर लाए बच्चे आरोपियों के चंगुल से भागे, पुलिस ने बचाया

हर साल हिन्दुस्तान ओलिंपियाड में राज्य और जिले के लाखों छात्र भाग लेते है इस बार इस प्रतियोगिता में टॉप छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा. प्रतियोगिता में शामिल होने वाले सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट और उनकी परफार्मेस रिपोर्ट दी जाएगी. ऑनलाइन सम्मान समारोह द्वारा 6 से 7 मार्च को ट्रॉफी और छात्रवृत्ति दी जाएगी.

भूपेंद्र यादव जिस दिन चाहें उस दिन RJD का BJP में विलय हो जाएगा: ललन सिंह

बिहार जूनियर कबड्डी तिरहुत जोन: सीतामढ़ी ने मुजफ्फरपुर को हराकर जीता खिताब

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें