गर्भवती बहन को भाई ने रिश्तेदारों संग मिलकर मार डाला, बोला नहीं समझती थी बात

Smart News Team, Last updated: 11/09/2020 08:14 AM IST
  • पटना में भाई ने रिश्तेदारों संग मिलकर अविवाहित बहन के गर्भवती होने पर की हत्या कर दी. मामले में भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन हत्या में शामिल बहनोई और ममेरा भाई अब भी फरार है.
छानबीन में जुटी पुलिस

पटना. पटना के धनरुआ क्षेत्र में अविवाहित बहन के गर्भवती होने पर खुद के भाई ने ममेरे भाई और बहनोई के साथ मिलकर गला दबाकर युवती की हत्या कर दी. हत्या के बाद शव को पानी भरे पइन में फेंक दिया. रिश्तों को शर्मशार करने वाली इस घटना को कादिरगंज थाने के बारा-भेड़गांवा कोल्हाचक पथ स्थित बारा गांव के पास अंजाम दिया गया. पुलिस ने युवती का शव उत्तर स्थित पइन के पास से बरामद किया है. बताया जा रहा है कि युवती इस्लामपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली थी. मामले में पुलिस ने उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं दोनों रिश्तेदार अब भी फरार हैं. जानकारी के मुताबिक युवती का जिस युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था वह पड़ोस के गांव का है.

पत्नी को ही तीन लाख रुपये में बेचने पहुंचा पति तो हुआ हैरान करने वाला खुलासा!

जानकारी के मुताबिक रात के अंधेरे में युवती के भाई, जहानाबाद के काको थाने के खालिसपुर निवासी ममेरा भाई तथा धनरूआ प्रखंड के कादिरगंज थाने के हरला निवासी बहनोई ने गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या के बाद उन सब ने मिलकर शव को पानी भरे पइन में फेंक दिया. इस बीच पांडेय बिगहा गांव के कुछ लोग वाहन से उस रास्ते से गुजर रहे थे. ऐसे में सामने से गाड़ी आती देख उन सब ने पुलिस की जीप समझ और भागने लगे. इस दौरान उनमें से दो लोग भाग निकले जबकि यवती के भाई को लोगों ने पकड़ लिया. जब ग्रामीणों ने उसको पकड़ा को सबको लगा कि युवक वाहन चोर है. ऐसे में गांव के लोगों ने पहले पिटाई की औऱ बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

रघुवंश सिंह ने लालू यादव को चिट्ठी में लिखा- 32 साल पीठ पीछे खड़ा रहा, अब नहीं

इसके बाद पुलिस ने युवक की तलाशी ली तो उसकी जेब से बाइक की चाबी मिली. पुलिस ने घटनास्थल यानी कादिरगंज के बारा के पास से एक बाइक भी बरामद कर ली. पुलिस ने जब युवक के पास से मिली चाबी से बाइक स्टार्ट की तो वह चलने लगी. तभी ग्रामीणों ने उस जगह पर शव होने की खबर पुलिस को दी. इस पर पुलिस को युवक पर शक हुआ और युवक से कड़ाई से पूछताछ की गई जिसके बाद उसने सारी सच्चाई उगल दी.

पटना: बैंक और चुनाव आयोग अधिकारी समेत एक साथ तीन के घरों से लाखों का माल चोरी

युवती के भाई ने अपने कुबूलनामे में डीएसपी के सामने बताया कि उसकी बहन का अवैध संबंध बगल के गांव के युवक के साथ था. वह कई बार युवक के साथ घर से कई बार भाग चुकी थी. इस पर‌ हम लोगों ने उसे समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन वह किसी की बात मानने को तैयार नहीं थी. इसी वजह से कुछ महीने पहले बहन को गांव से हटाकर जहानाबाद में फुआ के घर पहुंचा दिया था. लेकिन वह तब भी नहीं मानी इसलिए घर-परिवार की इज्जत बचाने के लिए बहन की हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि युवक ने बुधवार को बहन की हत्या की साजिश रची थी. इसके लिए अपने ममेरे भाई व बहनोई को बुलाया.

क्या रघुवंश प्रसाद NDA में जाएंगे, RJD से इस्तीफे का JDU और BJP में स्वागत

साजिश के तहत बुधवार की शाम साढ़े छह बजे बहन को फुआ के घर जहानाबाद से यह कह कर लाया कि चलो घर चलना है. बहन को लेकर बाइक से जहानाबाद से नदौल होते ओकरी पथ से आते हुए रात नौ व 10 बजे के बीच बारा गांव से उत्तर पहुंचा. यहां उसने बहन की गला दबाकर हत्या कर दी. फिर पास ही पानी से भरे पइन में शव को फेंक दिया. इस मामले में एसडीपीओ सोनू कुमार राय ने बताया कि मृतका अपनी चार बहनों में सबसे छोटी थी. उसका बगल के गांव के युवक से ही प्रेम संबंध था. इसी वजह से उसके भाई ने बहनोई और ममेरे भाई के साथ मिल उसकी गला दबा कर हत्या कर दी. वहीं मृतका गर्भवती थी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें