रेमडेसिविर के नाम पर अवैध वसूली पर पटना में अस्पताल मालिक और मैनेजर पर केस

Smart News Team, Last updated: Mon, 10th May 2021, 8:52 PM IST
  • राजधानी पटना के पत्रकारनगर थाना क्षेत्र स्थिति बुद्धा अस्पताल द्वारा मरीजों इलाज के लिए अधिक पैसा वसूलने का मामला सामने आया है. मामले अस्पताल मालिक डॉक्टर जितेंद्र सिंह और मैनेजर अरुण सिंह के खिलाफ जालसाजी, महामारी और कॉंस्मेटिक एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.
पटना में इलाज के नाम पर मरीज से वसूले जा रहे अधिक पैसे

पटना के पत्रकारनगर थाना क्षेत्र में स्थित बुद्धा हॉस्पिटल द्वारा मरीज के परिजनों से इलाज के लिए अधिक राशि लेने, डिस्चार्ज मरीज के नाम पर रेमसेडेविर इंजेक्शन लेने आदि के मामले में हॉस्पिटल मालिक डॉ. जितेंद्र प्रसाद सिंह और मैनेजर अरुण सिंह को नामजद आरोपित बनाते हुए केस दर्ज कराया गया है. पत्रकारनगर थाने में इन दोनों खिलाफ जालसाजी, महामारी व कॉस्मेटिक एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गयी है.

बुद्धा हॉस्पिटल के खिलाफ जिला प्रशासन को लगातार गंभीर शिकायतें मिल रही थीं. खाजेकलां निवासी आनंदी प्रसाद ने आरोप लगाया था कि अस्पताल द्वारा इलाज के लिए सरकार द्वारा निर्धारित राशि से कई गुना अधिक ली जा रही थी. इसके साथ ही रसीद भी जिला प्रशासन को दिया गया. हाजीपुर निवासी मनोज कुमार सिंह ने प्रशासन को जानकारी दी थी कि वे सात मई को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिये गये थे, लेकिन आठ मई को उनके नाम पर रेमडेसिविर इंजेक्शन का उठाव कर लिया गया.

8 कोविड सेंटरों में बेड खाली फिर भी मरीज भर्ती करने से कर रहे मना, जानिए वजह

इसी प्रकार, नालंदा निवासी पीयूष कुमार ने शिकायत की थी कि इलाज के लिए बुद्धा अस्पताल में उनसे प्रतिदिन 50 हजार रुपये के हिसाब से फीस ली गयी. इसके साथ ही हाथ से लिखे हुए रसीद पर मुहर लगा कर दिया गया. इन तीनों ही आरोपों के संबंध में जिला प्रशासन की टीम ने अपने स्तर पर जांच की और मामले को सत्य पाया. इसके बाद विशेष कार्यपालक दंडाधिकारी शेषनाथ साह ने पत्रकारनगर थाने में अस्पताल के मालिक व मैनेजर को नामजद आरोपित बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज करा दी. पत्रकार नगर थाना प्रभारी मनोरंजन कुमार भारती ने बताया कि पुलिस अपने स्तर से पूरी जांच करेगी और फिर वरीय अधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जायेगी. इस मामले में सभी पीड़ितों व गवाहों से बयान लिया जायेगा.

पटना: स्वास्थ्य केंद्र के कबाड़ में मिला 36 ऑक्सीजन सिलेंडर, पप्पू यादव ने कसा तंज, जानें क्या कहा

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें