पटना: बिहार में 4 पैसेंजर ट्रेन का परिचालन फिर से शुरु, जानिए...

Smart News Team, Last updated: 08/12/2020 11:11 AM IST
  • भारतीय रेलवे ने बिहार में पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरु कर दिया है. मंगलवार को पटना से से मुगलसराय, पटना से झाझा, पाटलिपुत्र से रक्सौल और सोनपुर से कटिहार के बीच पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरु कर दिया गया.
बिहार में पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरु किया है.

पटना: भारतीय रेलवे ने बिहार में फिर से पैसेंजर ट्रेन चलाने का फैसला किया है. कोरोना के बाद सरकार ने देश में सभी तरह की ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगा दी थी. मंगलबार को बिहार चार जोड़ी पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरु हो जाएगा. जिससे पटना से मुगलसराय, पटना से झाझा, पाटलिपुत्र से रक्सौल और सोनपुर से कटिहार के बीच चलने वाली ट्रेन शामिल है. सभी ट्रेनो का परिचालन पूर्व में निर्धारित समय के अनुसार ही किया जाएगा.

 पूर्व मध्य रेलवे ने सभी ट्रेनो का संचालन मंगलवार को शुरु करने का फैसला किया गया है. रेलवे ने कहा है लोगों को होने वाली परेशानी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. उन्हें कहा कि सबसे ज्यादा दिक्कते पटना से मुगलसराय के बीच यात्रा करने वाले लोगों को आ रही थी. वही यात्रियों की लगातार मांग हो रही थी सभी पैसेंजर ट्रेनों परिचालन फिर से किया जाए. जल्द ही ओर भी ट्रेनों को चलाया जाएगा जिससे यात्रियो को परेशानी का सामना न करना पड़े.

पटना एयरपोर्ट: कोहरे के कारण विमानों को लैंडिंग में हो रही दिक्कत, 29 फ्लाइट लेट

भारतीय रेलवे के इतिहास में कोरोना काल का समय ऐसा रहा है जिसमें सभी ट्रेनों का परिचालन बिल्कुल बंद हो गया. बता दें कि 16 अप्रैल 1853 को पहली ट्रेन चलाई गई थी जिसने मुम्बई से ठाणे के बीच 34 किलोमीटर की दूरी पर तय की थी. उसके बाद रेलवे का परिचालन कभी नहीं रुका.

CBSE 10-12 वीं प्री बोर्ड परीक्षा होगी ऑफलाइन, ऑनलाइन के लिए बताना होगा ठोस वजह

IIT पटना के छात्र को भारतीय कंपनी ने दिया सालाना 43 लाख का पैकेज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें