पटना जाकिर हुसैन के संस्थापक प्रोफेसर उत्तम सिंह का निधन, कोरोना से मौत की आशंका

Smart News Team, Last updated: 25/07/2020 11:49 AM IST
  • पटना जाकिर हुसैन के संस्थापक प्रोफेसर उत्तम सिंह का निधन हो गया है. आशंका जताई जा रही है कि उनकी मृत्यु कोरोना के कारण हुई है. 
पटना जाकिर हुसैन के संस्थापक प्रोफेसर उत्तम सिंह का निधन, कोरोना से मौत की आशंका

पटना जाकिर हुसैन के संस्थापक प्रोफेसर उत्तम सिंह का निधन हो गया है. आशंका है कि उनकी मौत कोरोना के कारण हुई है. 68 वर्षीय उत्तम सिंह आईआईबीएम और जाकिर हुसैन पटना के संस्थापक महानिदेशक थे. कुछ दिनों पहले खबर थी कि उन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया. इसके बाद उनका इलाज चला और उन्होंने कोरोना से रिकवर कर लिया. 

खौफनाक: पटना में शव यात्रा में शामिल 16 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

हालांकि आशंका है कि कोरोना से रिकवर होने के बाद उन्हें फिर कोरोना संक्रमण हुआ और उसी से इनकी मौत हुई है. उनकी मौत का कारण अभी सपष्ट नहीं हुआ है. मुंगेर के मूल निवासी उत्तम सिंह कई पुरस्कार से नवाजे गए थे. प्रोफेसर उत्तम सिंह के निधन पर एमएलसी समीर कुमार सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री जय प्रकाश नारायण यादव, पूर्व मंत्री विजय प्रकाश ने शोक जताया है.

डरने की जरूरत नहीं, पटना प्रमंडल में एक दिन में 763 मरीजों ने कोरोना से जीती जंग

बता दें कि पटना में तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. इससे मरने वालों का आंकड़ा भी उतनी ही तेजी से बढ़ रहा है. हाल ही में पटना में कई बड़े लोगों की मौत हुई है. इनमें गया निवासी एमएलसी मनोरमा देवी के पति बिंदी यादव और समस्तीपुर के सिविल सर्जन शामिल हैं. इनका इलाज पटना के अस्पतालों में ही चल रहा था.

पटना: 3 दिन हॉस्पिटल का लगाया चक्कर पर कहीं नहीं मिला इलाज,फिर जिंदगी से हार गया

वहीं पटना में शुक्रवार को कुल संक्रमितों की संख्या 5281 पहुंच गई थी. जिले में 2 हजार 67 एक्टिव केस हैं. इनमें से 3 हजार 174 लोग पूरी तरह स्वस्थ्य होकर अपने घरों को लौट गए हैं. वहीं पटना में मौत का कुल आंकड़ा शुक्रवार तक 40 रहा. इसकी रोकथाम के लिए सरकार हर मुमकिन कोशिश में लगी है.

अन्य खबरें